हमीरपुर: ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक की पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दी श्रृद्धांजलि

हमीरपुर:सुमेरपुर में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्व.बाबू बालेश्वरलाल की 32वीं पुण्यतिथि पर जिलाध्यक्ष गणेश सिंह विद्यार्थी ने उन्हें ग्रामीण पत्रकारों का भीष्म पितामह बताते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सुमेरपुर कस्बे के प्रकाश लाज में बुधवार को जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 08 अगस्त 1982 को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की नींव रखी थी। महामहिम राज्यपाल मोतीलाल बोरा द्वारा जिला स्तरीय स्थायी समिति की मान्यता एवं पंजीकरण के आदेश दिए गए जो कि प्रदेश के सभी जिलों में लागू है।

इसके अलावा संगठन की मांग की आंशिक पूर्ति करते हुए प्रदेश सरकार ने तहसील स्तर पर भी पत्रकारों को मान्यता प्रदान करने की सुविधा शासन ने प्रदान की। इस संगठन की प्रदेश में एक अलग पहचान है। देश के 90 फीसदी पत्रकार ग्रामीण क्षेत्रों से ही आते हैं। इन्हीं लोगों में से आज हजारों लोग शहरों में कार्यरत हैं।

उन्हीं में से कतिपय लोग अपनी पृष्ठभूमि भूलकर ग्रामीण पत्रकारों को हेय दृष्टि से देखते हैं। संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष सौरभ कुमार एवं महामंत्री देवीप्रसाद गुप्ता सहित वरिष्ठ नेतृत्व की अगुवायी में इस संगठन ने समय-समय पर पत्रकारों के बीच “एक गांव-एक देश” की भावना लेकर अनेकों कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा आज हमारा देश सहित सम्पूर्ण विश्व कोरोना कोविड-19 संक्रमण के फैलाव से संघर्ष कर रहा है। ऐसे अवसर पर पत्रकारों का यह गुरुतर दायित्व है कि सभी अपने आसपास एवं संपर्क में आने लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

इस मौके पर नरेश मिश्रा,मुनीर खान,मिथलेश द्विवेदी, नंदकिशोर यादव,संतोष चक्रवर्ती, कमलेश गुप्ता जीतू,चंद्रपाल साहू,जितेंद्र पंडित,राफिश सिद्दीकी,अजय प्रजापति,अमित मिश्रा,मुन्ना विश्वकर्मा, हरिशराज चक्रवर्ती आदि लोग मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker