अररिया में पीएम मोदी ने जनता को किया संबोधित, विपक्ष पर साधा निशाना

22 दिनों में चौथी बार बिहार दौरे पर और 10 दिनों के अंदर दूसरी बार सीमांचल पहुंचे नरेंद्र मोदी ने अररिया के फारबिसगंज हवाई अड्डा मैदान से बिहार की जनता को संबोधित किया।  इससे पहले 16 अप्रैल को पीएम मोदी  गया और पूर्णिया  की रैली में शामिल हुए थे। अररिया लोक सभा सीट से एनडीए से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह और सुपौल से जेडीयू के  दिलेश्वर कामत के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा कहा कि कांग्रेस और राजद को देश की जनता माफी मांगना चाहिए क्योंकि ईवीएम के बदले बैलेट पेपर से वोट कराने की उनकी मंशा पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा तमाचा मारा है। पीएम मोदी ने इन दोनों पार्टियों पर बिहार की जनता को लूटने और ओबीसी समाज का आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने की साजिश करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में बाबा मदनेश्वर और मां काली को याद करते हुए किया।

2019 की तरह फिर से एनडीए की जीत का कॉन्फिडेंस जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा के हमारी  सरकार के तीसरे कार्यकाल में और भी बड़े फैसले लिए जाएंगे। मैं यहां जनता जनार्दन का आशीर्वाद मांगने आया हूं कि मुझे ताकत दें। देश के हर कोने में जहां-जहां गया मुझे भरपुर आशीर्वाद मिला। हर जगह यही आवाज आ रही है फिर एक बार मोदी सरकार।  दूसरे चरण के मतदान में अधिक से अधिक वोट डालने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। इसमें अपनी भूमिका निभाने से कभी पीछे नहीं हटें। गर्मी का समय है लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी देश के निर्माण और लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान का अपना कर्तव्य निभाना है।

उन्होंने कहा कि 2024 का यह चुनाव भारत को आर्थिक और सामाजिक रूप से शक्तिशाली बनाने वाला है और इसमें बिहार के भाई बहनों की बहुत बड़ी भूमिका है। गुलामी के कालखंड से भारत की एक बड़ी ताकत बिहार था। आज भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी महाशक्ति बनने के लिए चल पड़ा है तो तो बिहार के लोगों को पीछे नहीं रहना है। बिहार के लोगों की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता और परिश्रम कहीं और देखने को नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा कि बिहार की ताकत बढ़ाने के लिए दिल्ली में आपका प्रधान सेवक और प्रदेश में हमारे नीतीश जी काम कर रहे हैं। लेकिन राजद और कांग्रेस के इंडी गठबंधन को ना देश के संविधान की परवाह है और ना लोकतंत्र की चिंता है। यह वही लोग हैं जो लंबे समय तक बैलेट पेपर  से चुनाव के बहाने लोगों से वोट देने का अधिकार छीनते रहे। बिहार के लोग जानते हैं कि राजद और कांग्रेस के शासन में कैसे बूथ कैप्चरिंग और बूथ लूटने की घटना होती थी। गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता था।  

गरीब और पिछड़े समाज के लोगों को डंडे के जोर पर भगा दिया जाता था।  अब देश के ईमानदार मतदाता को ईवीएम की ताकत मिली है तो  ये लोग ईवीएम को फिर से बंद करने के लिए पूरी शक्ति के साथ लगे हैं ताकि आपको बटन दबाने की ताकत से वंचित कर सकें। इंडी गठबंधन के नेताओं ने ईवीएम के बारे में जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है। लेकिन आज देश के लोकतंत्र की ताकत देखिए, बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए कि  सुप्रीम कोर्ट ने बैलेट बॉक्स लूटने का इरादा रखने वालों को बड़ा झटका दिया है।

EVM  हटाने के लिए दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज जब भारत के चुनाव तकनीक की पूरी दुनिया तारीफ करती है। वैसे में कांग्रेस आरजेडी और लेफ्ट पार्टी EVM एवं को बदनाम करके लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ और  विश्वासघात करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत ने इन लोगों को करारा तमाचा मारा है कि यह लोग मुंह ऊंची करके देख भी नहीं पाएंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker