ग्रैविटी को चैलेंज करती दिखी अनोखी कार, हवा में घूमते हुए उल्टे दिखाई दिए कार के पहिए, देंखे वीडियो…

सड़क पर चलते हुए लोगों को हैरतअंगेज घटना देखने को मिलती ही रहती है. कभी लोग इसे ठहरकर देखते हैं तो कभी नजरअंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं. मगर साइंस के नियमों को चैलेंज करने वाली कोई हरकत दिख जाए तो फिर कहना ही क्या. सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहे एक वीडियो में कार सीधे ग्रैविटी को ही चुनौती देती दिख रही है. सड़कों पर घूम रही कार के पहिए हवा में घूमते हुए उल्टे दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, बाद में पता चलता है कि इसके पीछे एक ट्रिक का इस्तेमाल किया गया है.

अमेरिका की सड़कों पर दौड़ती दिखी अनोखी कार

दरअसल, अमेरिका की सड़कों पर दौड़ती देखी गई एक अनोखी कार ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है. इससे सोशल मीडिया पर हलचल मच गई है. ऐसा लगता है कि कार ग्रैविटी के नियमों को धता बताते हुए अपने उल्टे पहियों के साथ हवा में चल रहा है. इंस्टाग्राम पर पोस्ट इस वीडियो को देखने के बाद कार के अनोखे डिज़ाइन ने फौरन ऑनलाइन यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया.

वीडियो क्लिप में कार को कई एंगल से दिखाया गया

वीडियो क्लिप में कार को कई एंगल से दिखाया गया है. इसके उभरे हुए डिजाइन को देखने में एक्सल और इंजन भी उल्टा दिखता है. इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो को कई मिलियन व्यूअर्स ने देखा है. इस पर किए हजारों कमेंट्स से ऑनलाइन बहस और फनी सवाल-जवाब से यूजर्स का मनोरंजन शुरू हो गया है. यह शानदार वीडियो भले ही आपको अव्यवहारिक और विचित्र लगे, मगर इस उलटी कार ने बेशक लोगों के दिमाग पर कब्जा कर लिया है.

यहां देखें वीडियो:

दिमाग को घुमा देने वाली यह कार महज एक भ्रम

आपके दिमाग को घुमा देने वाली यह कार महज एक भ्रम है. इसे चालाकी से ट्रिक के जरिए तैयार किया गया है. यह कार हकीकत में भौतिकी के नियमों को चुनौती नहीं दे रही है, बल्कि बारीकी से तैयार की गई डिज़ाइन के चलते देखने वालों पर उल्टा प्रभाव पैदा कर रही है. हालांकि, शुरुआत में वीडियो के कुछ व्यूअर्स प्रकृति के नियमों पर सवाल उठा सकते हैं, लेकिन ध्यान से देखने पर यह साफ हो जाता है कि कार कस्टमाइज किया गया है.

वायरल वीडियो पर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कार बनाने वाले की हिम्मत और क्रिएटिविटी की जमकर तारीफ की है. वहीं, कुछ यूजर्स ने सड़क सुरक्षा और खतरों की आशंका को लेकर सवाल भी उठाए हैं. कुछ लोगों ने कार की डिजाइन के व्यावहारिक होने के बारे में चिंता जताई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker