कुंडली में गुरु और शुक्र की पीड़ा से होती है धन की कमी, जरूर करें काली हल्दी से जुड़ा ये उपाय

हिंदू धर्म में हल्दी को काफी शुभ माना जाता है। यह औषधीय गुणों से भरपूर होने के साथ ज्योतिषीय उपायों में भी उपयोग में लाई जाती है। कई धार्मिक अनुष्ठानों में पीली हल्दी का उपयोग किया जाता है। धार्मिक विश्वास है कि हल्की से जुड़े अनुष्ठान करने से धन, सुरक्षा और व्यावसायिक समस्याओं को हल होता है, लेकिन आज हम आपको काली हल्दी के धार्मिक व ज्योतिषीय महत्व के बारे में बताएं। इससे जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से भी आप जीवन में सुख, शांति और समृद्धि पा सकते हैं। पंडित प्रभु दयाल दीक्षित इस बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं।

दूर होती है वित्तीय समस्या

काली हल्दी से जुड़े उपाय करने से जातक के जीवन से वित्तीय कठिनाई दूर होती है। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है। यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति ठीक करना चाहते हैं तो पीले कपड़े में काली हल्दी, गोमती चक्र, कौड़ी और एक चांदी का सिक्का लपेटकर अलमारी में रखना चाहिए। इससे आर्थिक लाभ होता है।

दूर होगी नकारात्मकता

7, 9 या 11 काली हल्दी की गांठों को एक साथ बांधकर शुद्ध करके माला पहनने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। धन की रुकावट दूर होती है। व्यापार में मुनाफा होने लगता है।

सिंदूर के साथ रखें काली हल्दी

गुरु पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी को सिंदूर में रखना चाहिए और इसे किसी लाल रंग के कपड़े में लपेटकर रखना चाहिए। कपड़े में कुछ सिक्के भी रखना चाहिए। ऐसा करने से धन में बढ़ोतरी होती है।

केसर के जल में प्रवाहित करें काली हल्दी

यदि व्यापार में हानि हो रही है तो काली हल्दी को पीसकर केसर के साथ-साथ पवित्र नदी का जल प्रवाहित करें। इसके अलावा काली हल्दी से कार्यस्थल पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। ऐसा करने से भी आर्थिक लाभ होता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker