भारत में कोरोना मरीजो की बढ़ी संख्या 23 नए मामले आए सामने, अबतक 107 लोंग हुए संक्रमित

कातिल कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना के 23 नए मामले सामने आने के बाद अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है. वहीं भारत में कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है. आपको बताते हैं कि बीते 24 घंटों में अपने देश में कोरोना की वजह से क्या-क्या हुआ है.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 31 मामले सामने आए

अभी तक के आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से पॉजिटिव लोगों की संख्या 31 हो गई है. इसे देखते हुए मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं केरल में कोरोनो पॉजिटिव लोगों की संख्या 22 है. महाराष्ट्र और केरल के अलावा उत्तर प्रदेश में 12, दिल्ली में 7 लोग कोरोना के कातिल वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा भारत में संक्रमित लोगों में 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

कल से बंद होगा करतापुर कॉरिडोर

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते करतापुर कॉरिडोर को कल से अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया जाएगा. बीएसएफ ने कहा है कि कोरोना की वजह से रजिस्टरेशन और अन्य सर्विसेज़ सस्पेंड की जा रही हैं. वहीं केंद्र सरकार के आदेश के बाद भारत से जुड़े पांच देशों के बॉर्डर को सील कर दिया गया है. इनमें भारत-नेपाल, भारत-बांग्लादेश, भारत-भूटान, भारत-म्यांमार और भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर शामिल हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भारत सरकार की ओर से विदेशों नागरिकों के वीजा पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा भारत में कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया गया है.

इटली में फंसे 218 भारतीय भी दिल्ली पहुंचे

कोरोना वायरस की वजह से इटली में फंसे 211 छात्रों समेत कुल 218 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं. विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने बताया कि उनमें से सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा. आज सुबह ईरान से भी 238 लोग भारत पहुंचे, जिन्हें जैसलमेर में रखा जाएगा.

जम्मू में स्कूल, कॉलेज के बाद शॉपिंग मॉल भी बंद

जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना के कारण प्रशासन को कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं. जम्मू में कोरोना वायरस के चलते प्रशासन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है. इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है. जम्मू में मॉल, सिनेमा हॉल, जिम, स्कूल, कॉलेज समेत प्रेस क्लब को भी बंद दिया गया है. इसके चलते सड़कें भी सूनी नजर आ रही हैं.

भारत सरकार ने किया था मुआवजे का ऐलान, फिर लिया यू-टर्न

केंद्र सरकार ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना के कारण मरने वाले लोगों को स्टेट डिजास्टर रेस्पांस फंड (SDRF) के तहत 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. लेकिन कुछ घंटो बाद ही इस आदेश को वापस ले लिया गया. कुछ घंटे बाद जारी नए आदेश में बताया गया कि इस फंड का लाभ कोरोना के मरीजों के लिए किया जाएगा. इसके अलावा भारत में कोरोना को लेकर अजीबो-गरीब मामले भी सामने आ रहे हैं. जहां दिल्ली में हिंदू महासभा ने कोरोना को भगाने के लिए गौ-मूत्र पार्टी का आयोजन किया तो लखनऊ में 11 रुपये में कोरोना के इलाज का दावा करने वाले ढोंगी बाबा का पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker