LPG और ऑक्सीजन सिलेंडर में जबरदस्त धमाका, तलबे में मिली लाश

मध्य प्रदेश के जबलपुर में अधारताल इलाके में गुरुवार को कबाड़खाने में हुए जबरदस्त धमाके से करीब एक किलोमीटर तक लोग थर्रा उठे। बताया जा रहा है कि वेल्डिंग करते वक्त गैस सिलेंडर में धमाका हुआ था। धमाका होने से कबाड़खाने की छत उड़ गई है और कई किलोमीटर के दायरे में भूंकप के झटके जैसा एहसास लोगों को हुआ है। बताया जा रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर और ऑक्सीजन सिलेंडर में एक साथ हुए ब्लास्ट हुआ है। धमाके के बाद आसपास के लोगों ने कबाड़ख़ाने के दरवाजा भी तोड़ा है। 

कबाड़खाने में हुए जोरदार ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ब्लास्ट के बाद इस मलबे में दबे मृतक के हाथ और पैर मिले हैं। इसके साथ ही जोरदार धमाके के बाद आसपास के कई घरों में दरारें आ गई हैं। खजरी खिरिया बाईपास के पास स्थित शमीम हाजी के कबाड़ खाने में हादसा हुआ है। सूचना पर पुलिस और प्रशासन की कई टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं और मामले की तहकीकात में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि कबाड़खाने में बड़ी तादाद में विस्फोटक सामग्री रखी होने की भी बात सामने आ रही है।

मामले में अपर कलेक्टर ने जांच के लिए अफसरों को मौके पर भेजा था। पूरे मामले की गहराई से जांच कराए जाने की बात सामने आ रही है। कबाड़ खाने के आसपास के लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि कुछ लोग दबे हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि पुराने टायर जलाने के दौरान जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद पास में लोहा काटने के लिए रखे गए करीब एक दर्जन सिलेंडरों से हुआ धमाका हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker