MP में 10वीं की दो छात्रा ने परीक्षा में फेल होने पर की आत्महत्या, पढ़ें पूरी खबर…

बुधवार को मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया। इसमें प्रदेश के कई छात्र-छात्राओं को सफलता मिली तो कुछ छात्र-छात्राएं परीक्षा में फेल हो गए। मध्य प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में दो दु:खद घटनाएं सामने आई हैं। एमपी के में एक 10वीं की छात्रा ने परीक्षा में फेल होने पर कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली, वहीं एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पहला मामला सीहोर जिले के इछावर नगर का है। यहां के वार्ड नंबर-12 की एक छात्रा ने दसवीं की परीक्षा दी थी। बुधवार को परीक्षा का मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रिजल्ट जारी किया। इसमें छात्रा फेल गई। फेल होने के बाद छात्रा ने खौफनाक कदम उठाते हुए जहरीला पदार्थ पी लिया। इसकी जानकारी जब परिजनों को मिली तो परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने छात्रा को सीहोर के लिए रेफर कर दिया। इस दौरान छात्रा की मौत हो गई। इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया। 

दूसरा मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले का है। यहां एक छात्रा ने 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। बुधवार को जब बोर्ड द्वारा परीक्षा का परिणाम जारी किया गया तो उसमें फेल हो गई। परीक्षा परिणाम देखकर छात्रा हतोत्साहित हो गई। इस दौरान उसने पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों ही मामलों में छात्राओं ने परीक्षा में फेल होने की वजह से सुसाइड किया है।

पिछले साल भी हुई थी फेल

मिली जानकारी के अनुसार, खरगोज जिले में परीक्षा परिणाम आने के बाद जिस छात्रा ने सुसाइड किया है, वो पिछले साल हुई बोर्ड परीक्षा में भी फेल हो गई थी। इस बार छात्रा ने प्राइवेट फॉर्म भरकर परीक्षा दी थी। लेकिन इस बार भी वह सफल नहीं हो पाई। लगातार दो बार परीक्षा में फेल होना छात्रा सहन नहीं कर पाई और फांसी के फंदे पर लटक गई। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker