रास्ते के निर्माण के लिए बंद करा दी नाली, बारिश में तालाब बन जाएंगे गांव

बांदा,संवाददाता। बबेरू में ग्राम प्रधान की मनमानी से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान ने नाले को ही बंद करवा दिया। नाले पर रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है, इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील पदाधिकारियों की ओर से उप जिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

मामला रयान गांव का है। यहां ग्राम प्रधान के द्वारा रयान गांव से कौहारा गांव की तरफ निकले हुए नाले में मिट्घ्टी डलवाकर उसे बंद कर दिया है। इससे गांव में जल निकासी की समस्या पैदा हो गई है। बारिश के मौसम में लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह की अगुवाई में ग्रामीण एसडीएम सुरभि शर्मा से मिले। उनसे नाले में डाली गई मिट्घ्टी को बाहर निकलवाने की मांग की।

एसडीएम ने जांच कर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह के द्वारा बताया गया कि बबेरू तहसील क्षेत्र के रयान गांव से एक कौहारा गांव की तरफ नाला गया हुआ है। इस नाले के जरिए बरसाती पानी गुजरता है।

इसके कारण गांव में जलभराव की समस्या नहीं थी लेकिन, अब नाले को पाट दिए जाने के कारण जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। योगेंद्र तिवारी, रामनरेश मौर्य, छोटन, विमल कांत, कमल कांत, बच्चू श्रीवास्तव ईदल धुरिया, शिवदत्त, भैयालाल आदि ने बताया कि नाला बंद होने से बारिश में लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker