पटना, वैशाली, चंपारण, दरभंगा, के बाद मसौढी में आग का कहर, तीन सिलेंडर फटने से दर्जनभर लोग झुलसे

पटना रेलवे स्टेशन के पास होलट में भीषण अग्निकांड में 6 लोगों की दर्दनाक मौत की धधक कम भी नहीं हुई  थी कि राजधानी के मसौढ़ी में आग ने तबाही मचा दी। जिले के मसौढ़ी‌ अनुमंडल के चपौर गांव में खाना बनाने के दौरान आग लगने से  छह घर जल गये। इन खपरैल घरों में हुई अगलगी की घटना में कपड़े, अनाज, फर्नीचर, बिछावन समेत लाखों की संपत्ति जल गई। तीन गैस सिलेंडर फटने से आग और विकराल हो गई। आग इतनी व्यापक हो गई कि दो दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आकर झुलस गये। 

फिलहाल सभी जख्मी का इलाज आसपास के निजी अस्पताल में चल रहा है। दमकल पहुंचने के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया। पीड़ित परिवारों के सदस्य आशियाना और सारा सामान जलने के बाद हताश हैं। इन्हें खाने और रहने का संकट हो गया है। जानकारी के अनुसार आग दिन के करीब 9.30 बजे उसवक्त लगी जब संत पासवान के घर में उनकी बेटी खाना बना रही थी। घटना के वक्त  पारिवार के कई सदस्य खेत पर मजदूरी करने गये थे।

 इससे पहले दरभंगा के बहेरा थाना क्षेत्र के अंटोर गांव में शादी समारोह में लगी आग में 6 की मौत हो गई। मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य थे। बारातियों के पटाखे की चिंगारी से पंडाल में आग लग गई। जब तक इस पर काबू पाया जाता तबतक फैलकर डीजल के स्टॉक तक पहुंच गई। वहीं खाना बन रहा था तो गैस सिलेंड भी आग की चपेट में आ गए। अचानक सिलेंडर विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में आए 6 लोग मौत के मुंह में समा गए।

 गुरुवार को पटना रेलवे स्टेशन के पास पाल होटल और दो इमारतों में गैस लीक से आग लग गई जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। वैशाली के जनदाहा प्रखंड के डीह बुचौली गांव में गुरुवार को ही भीषण आग लग गई जिसमें तीन सौ झोंपड़ियां जलकर राख हो गईं। घटना में एक बच्चा समेत दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। पूर्वी चंपारण के कुंडवा चैनपुर थाना इलाके को गोरगांवा गांव में दलित बस्ती में गुरुवार को आग लग गई। घटना में चालीस घर जलकर राख हो गए तो तीन छोटे छोटे बच्चों की जलकर मौत हो गई। उधर सासाराम में आगलगी में झुलसकर दादी पोते की मौत हो गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker