पेटिंग से शहर को सजाएंगे अध्यापक

बांदा,संवाददाता। स्कूल-कॉलेजों के कला अध्यापक और प्रधानाचार्य बांदा शहर को सजाने-सवारने में सहयोग करें। प्रमुख स्थलों पर आकर्षक पेंटिंग बनवाएं। इसमें उनका नाम भी लिखा जाएगा।

सभी हाईस्कूल व इंटर कॉलेजों में कम से कम पांच खेलकूद 15 दिन में शुरू करा दिए जाएं।
मयूर भवन सभागार में बांदा जिले के इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक में आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ने ये निर्देश दिए।

कहा कि विद्यालयों के कला अध्यापक बांदा शहर को आकर्षक और सुंदर बनाने में सहभागी बने। दीवारों पर पेंटिंग के लिए उन्हें समाजसेवियों से सहयोग लेकर रंग रोगन और आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराईं जाएंगी।

जो अध्यापक पेंटिंग बनाएगा उसमें उसका नाम भी लिखा जाएगा। आयुक्त ने सभी कॉलेजों में 15 दिन के अंदर पुरातन छात्र-छात्राओं के सम्मान कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए।

खेल कमेटी को निर्देश दिया कि शहर के स्कूलों का निरीक्षण करें और खेल गतिविधियों के लिए मार्गदर्शन दें। प्रधानाचार्यों से कहा कि 15 दिन के अंदर विद्यालय और परिसर को स्वच्छ और सुंदर बनाएं।

प्रधानाचार्यों से यह भी कहा कि स्कूल में बच्चों के साथ अपने पुत्रवत व्यवहार करें। उन्हें प्रतिदिन प्रार्थना में महापुरुषों और देश भक्ति के बारे में जानकारियां दें।

बच्चे बड़ों को देखकर नमस्ते और चरण स्पर्श करें। बैठक में डीआईओएस विनोद सिंह सहित मेजर मिथलेश पांडे, बीना गुप्ता, रामस्वरूप साहू, प्रताप नारायण आदि शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker