विदेश मंत्रालय के अनुसार दूसरे देशों में 276 भारतीय कोरोना वायरस से है संक्रमित

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब पढ़कर 151 हो गई है, जबकि तीन लोगों की जान भी जा चुकी है. इसके अलावा दूसरे देशों में रह रहे कुल 276 भारतीय भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें ईरान में सबसे ज्यादा भारतीय इस वायरस से प्रभावित हैं. विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी दी.


विदेश मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, विदेश में 276 भारतीयों में कोरोना वायरस का संक्रमण हैं. मंत्रालय ने बताया कि ईरान में फंसे 255 भारतीय इस वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा हांगकांग में 1, इटली में 5, कुवैत-रवांडा और श्रीलंका में एक-एक और सऊदी अरब में 12 भारतीयों में कोरोना वायरस के संक्रमण मिले हैं.

ईरान से भारत लाए गए 201 भारतीय
इसके पहले ईरान के तेहरान से कुल 201 भारतीय बुधवार को विशेष विमान से भारत वापस लाए गए हैं. अब तक ईरान से कुल 509 भारतीयों को वापस लाया जा चुका है. इन लोगों को राजस्थान के जैसलमेर में आइसोलेशन में रखा जाएगा.

भारत में कोरोना के 151 मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस के 151 कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के दो नए मामले बेंगलुरु में मिले हैं. भारत में कोरोना से अब तक 3 लोगों की जान भी जा चुकी है, जबकि 13 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

दुनिया में कोरोना के कितने मरीजकोरोना से सबसे ज्यादा मौत के मामले में अभी भी चीन सबसे ऊपर है. यहां 3,237 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहीं, इटली में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. यहां 2503 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा, ईरान में 988, स्पेन में 533, फ्रांस में 175, अमेरिका में 112, ब्रिटेन में 71, दक्षिण कोरिया में 84, नीदरलैंड में 43, जापान में 29, स्वीट्जरलैंड में 27, भारत में 3, जर्मनी में 26, फिलीपींस में 14 और इराक में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. मौत के ये आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker