UK में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, हरिद्वार में कोरोना के सबसे अधिक 2935 मामले….

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को 325 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 246 लोग पूरी तरह से ठीक हुए हैं। वहीं, पांच मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11940 हो गई है। हालांकि, इनमें से 7748 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। वर्तमान में 3997 मामले एक्टिव हैं, जबकि 151 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 44 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। आपको बता दें कि शनिवार को आए मामलों में 135 मामले हरिद्वार से हैं। इसके अलावा 62 नैनीताल, 34 देहरादून, 27 रुद्रप्रयाग, 23 ऊधमसिंहनगर, 16 टिहरी गढ़वाल, 13 चमोली, नौ अल्मोड़ा, तीन पौड़ी गढ़वाल, दो चंपावत और एक मामला पिथौरागढ़ से है। कोरोना के सबसे अधिक मामले हरिद्वार और देहरादून में सामने आए हैं।

हरिद्वार में कोरोना के सबसे अधिक मामले 

प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक मामले 2935 मामले हरिद्वार से हैं। इनमें से 1655 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 1258 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। वहीं, 12 की मौत हो चुकी है। देहरादून में संक्रमितों की कुल संख्या 2379 है। इनमें से 1755 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 513 केस एक्टिव हैं। 84 की मौत हो चुकी है। संक्रमण के मामले में तीसरे स्थान पर ऊधमसिंह नगर जिला है। यहां कोरोना के कुल 2223 मामले हैं। इनमें से 1311 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 900 मामले एक्टिव हैं। 11 मरीजों की मौत हो चुकी है

पांच संक्रमित मरीजों की मौत 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में 24 घंटे के भीतर चार कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। एम्स प्रशासन के मुताबिक बनखंडी ऋषिकेश निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति को एक अगस्त के रोज मधुमेह और अन्य बीमारी की शिकायत पर भर्ती किया गया था। शुक्रवार की रात इस मरीज की मौत हो गई। एम्स में ही पांच अगस्त से भर्ती नगला कुबडा हरिद्वार निवासी एक 16 वर्षीय किशोर की भी मौत हुई है। रक्त में संक्रमण समेत अन्य गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए किशोर को यहां भर्ती कराया गया था।

वहीं, नजीबाबाद निवासी एक 65 वर्षीय बुजुर्ग जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। यह मरीज 10 अगस्त को यहां भर्ती किए गए थे। आठ अगस्त से भर्ती कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई। माया मार्केट गुमानीवाला ऋषिकेश निवासी 76 वर्षीय यह महिला कई गंभीर बीमारी का उपचार कराने के लिए यहां भर्ती की गई थी। वहीं, सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 40 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है।

तीन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित सहित 60 संक्रमित 

ऊधमसिंह नगर में तीन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं समेत जिले में कुल 60 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिसमें काशीपुर के दो आशा कार्यकर्ता व सीएमओ कार्यालय में तैनात स्वास्थ्य विभाग के समन्वयक शामिल हैं। सिडकुल कंपनियों में कुल पांच लोग संक्रमित मिले हैं। जिसमें पंतनगर क्षेत्र के दो कर्मचारी, सितारगंज के दो और खटीमा का एक कर्मचारी शामिल है। आरटी पीसीआर जांच में कुल 55 लोग संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें जसपुर, गदरपुर, बाजपुर, रुद्रपुर, खटीमा और काशीपुर के संक्रमित शामिल हैं।

अल्मोड़ा में नौ नए कोरोना संक्रमित 

अल्मोड़ा जिले में नौ नए कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 407 पहुंच गया है। सक्रिय केस 45 हो गए हैं। भैंसियाछाना विकासखंड स्थित कसाड़बैंड के आठ लोगों के स्वैब नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इनमें 28 वर्षीय दो महिलाएं, पांच और सात साल के दो बच्चे, 38 वर्षीय युवक, 15 वर्षीय किशोर, 35 साल का युवक और  पांच साल की बच्ची पूर्व में पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। वहीं, एक मामला काशीपुर से लौटे धौलादेवी ब्लॉक के 65 वर्षीय प्रवासी भी संक्रमित पाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker