एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर,हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल

दिल्लीः महाराष्ट्र के गोंदिया में ट्रेन के 4 पहिए पटरी से उतर गए. इस हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा रात करीब 2.30 बजे हुआ. कहा जा रहा है कि मालगाड़ी की टक्कर यात्री ट्रेन से हो गई. ये दुर्घटना सिग्नल न मिलने के कारण हुई. फिलहाल किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आने के चलते  ये हादसा हुआ. ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस ट्रेन आगे के लिए निकली थी. इसी ट्रैक पर मालगाड़ी भी नागपुर की तरफ जा रही थी. गोंदिया शहर के पास के रेलवे गेट पर सही सिग्नल न मिलने से एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मार दी. कुल 53 यात्री घायल हुए हैं. जिसमें से 13 लोगों को मामूली चोटें हैं.

दक्षिण पूर्वी मध्य रेलवे (एसईसीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुदमा और गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई. एसईसीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का चालक ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी.’

उन्होंने बताया, ‘‘टक्कर लगने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. केवल कुछ लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. तत्काल मरम्मत का काम शुरू किया गया, जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन आगे की यात्रा पर रवाना हो गयी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker