जाने कब शुरू होगी राकेश झुनझुनवाला की Akasa एयरलाइन्स पहली कॉमर्शियल उड़ान!

दिल्ली: शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी Akasa Air अपनी पहली कॉर्मर्शियल उड़ान सेवाएं जुलाई के अंत तक शुरू कर सकती है। Akasa Air के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने एक इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी है।

विनय दुबे ने बताया कि Akasa Air अगले सप्ताह की शुरुआत में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के साथ एक उड़ान का संचालन करेगी, क्योंकि यह जुलाई के अंत तक कॉमर्शियल सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है। दुबे के मुताबिक एयर ऑपरेटर का प्रमाण पत्र लेने के अलावा एयरपोर्ट के स्लॉट के लिए आवेदन किया जाएगा और दो से तीन सप्ताह की अवधि के भीतर टिकट बेचना शुरू कर दिया जाएगा। 

Akasa Air के अधिकारी विनय दुबे के मुताबिक पहले घरेलू मार्ग पर उड़ान सेवाएं शुरू की जाएगी। साल 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू किए जाने की उम्मीद है। विनय दुबे ने बताया कि Akasa Air का नेटवर्क भारतीय मेट्रो शहरों से टियर टू और टियर थ्री शहरों के लिए उड़ानों पर ध्यान केंद्रित करेगा। Akasa Air चालू वित्त वर्ष में 18 विमान जोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है। बता दें कि हाल ही में Akasa Air ने अमेरिका के सिएटल में बोइंग से पहले 737 Max विमानों की डिलीवरी ली है। पिछले साल भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने 737 Max विमान के लिए हरी झंडी दी थी। इसके बाद Akasa Air एयरलाइन ने 72 Max विमानों की खरीद के लिए बोइंग के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker