पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने IPL के मीडिया राइट्स को बताया बिजनेस, बोले- वो क्रिकेट नहीं है

दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023-27 चक्र के लिए मीडिया राइट्स 48,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे गए। ऐसे में हर तरफ आईपीएल मीडिया राइट्स की चर्चा थी। ई-ऑक्शन में डिज्नी स्टार ने 23,575 करोड़ रुपये की बोली लगाकर टीवी राइट्स बरकरार रखे, जबकि रिलायंस की वायकॉम18 ने 20,500 करोड़ रुपये और 3,258 करोड़ रुपये की बोली के साथ पैकेज सी के डिजिटिल राइट्स जीते। 

हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का कहना है कि आईपीएल क्रिकेट नहीं, बल्कि बिजनेस है। 48,390 करोड़ रुपये में आईपीएल के मीडिया राइट्स बिकने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कॉ बिहाइंड यूट्यूब चैनल पर कहा है, “यह क्रिकेट के बारे में नहीं, बल्कि बिजनेस के बारे में है। यह आदर्श स्थिति नहीं है। अगर हमें पैसा देना है, तो बहुत से लोग पैसा कमाते हैं। यह गुणवत्ता के बारे में बिल्कुल नहीं है, यह पूरी तरह से व्यवसाय है।” 

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर ने आगे कहा, “भारतीयों को बुलाओ और उनसे पूछो कि उन्होंने कितने घंटे (आईपीएल में) मैच देखे। यह व्यवसाय है। मैंने और कुछ नहीं कहा है। आप जो भी नाम दें, उत्पाद का मूल्य आदि दें। यह व्यवसाय है। हमें देखना होगा कि यह कितना टिकता है।” आईपीएल वर्तमान में 10 टीमों वाला टूर्नामेंट है और चर्चा है कि आने वाले समय में यह 94 मैचों का इवेंट हो सकता है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker