शेयर बाजार में लौटी रौनक

भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर रौनक लौट आई है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में ही बढ़त दर्ज की गई है।

सेंसेक्स 533.74 अंक या 0.91 फीसदी की तेजी के साथ 59,299.32 अंक पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी की बात करें तो सोमवार को 17,691.25 अंक पर ठहरा। इस दौरान निफ्टी में 159.20 अंकों की बढ़त दर्ज की गई।

 आपको बता दें कि बीते सप्ताह शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल था। इस वजह से सेंसेक्स ने सिर्फ 4 कारोबारी दिन में 1000 अंकों से ज्यादा की बढ़त गंवा दी थी।

इससे पहले, सेंसेक्स ने 27 सितंबर को 60412.32 अंक के ऑल टाइम हाई लेवल को टच किया था।

किस शेयर का क्या हाल: बीएसई इंडेक्स पर 30 शेयरों में 24 हरे निशान पर बंद हुए। वहीं, 6 शेयरों में गिरावट रही। एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, एक्सिस बैंक, रिलायंस, एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी, इन्फोसिस, एशियन पेंट, सनफार्मा, शामिल हैं। गिरावट वाले शेयरों में पावरग्रिड, कोटक बैंक, टाइटन, एचयूएल, बजाज ऑटो शामिल हैं। 

पारस डिफेंस में अपर सर्किट: इस बीच, पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में अपर सर्किट लग गया है। आपको बता दें कि पारस डिफेंस की शुक्रवार को शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। लिस्टिंग के साथ ही कंपनी का स्टॉक अपर सर्किट लग गया था।

फिलहाल, कंपनी का शेयर भाव 523.65 रुपए के भाव पर है। आईपीओ के दौरान पारस डिफेंस एंड स्पेस के एक लॉट में 85 शेयर रखे गए थे। इस लॉट की मूल्य सीमा 165-175 रुपये तय की गई थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker