ICC रैंकिंग्स में कोहली को पछाड़ कर स्मिथ आये नंबर 2 पर , विलियमसन शीर्ष पर काबिज़

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, कोहली तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। टॉप-10 बल्लेबाजों में भारत के 3 बल्लेबाज शामिल हैं। जबकि, टीम इंडिया के 2 बॉलर्स टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में हैं। ICC ने यह लिस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के बाद निकाली।

स्मिथ ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3 मैच में 44.40 की औसत से 222 रन बनाए हैं। सिडनी टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 131 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे। इसके अलावा मार्नस लाबुशेन चौथे स्थान पर हैं। टेस्ट सीरीज में वे फिलहाल लीडिंग रन स्कोरर हैं। वहीं, भारत के चेतेश्वर पुजारा को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। वे 10वें स्थान से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक तीन मैचों में 31.67 की औसत से 190 रन बनाए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के बाद वापस लौट आए थे। इसका नुकसान उन्हें रैंकिंग में उठाना पड़ा। वे 870 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बच्ची को जन्म दिया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 919 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। विलियम्सन ने हाल ही पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 238 रन की पारी खेली थी। उसके बाद उन्होंने टॉप रैंक हासिल की थी।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 97 रन बनाए थे। इसका उन्हें फायदा हुआ। वे 26 से 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा हनुमा विहारी (52वें रैंक), आर अश्विन (89वें रैंक) की भी बल्लेबाजी रैंकिंग में सुधार हुआ है। इन दोनों ने साढ़े तीन घंटे बल्लेबाजी कर भारत को मैच ड्रॉ कराने में मदद की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker