हमीरपुर: जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

स्वरूप फिलिंग स्टेशन बेड़ी पुलिया में गुब्बारा छोड़ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

जिलाधिकारी श्री शेषमणि पांडेय तथा पुलिस अधीक्षक श्री अंकित मित्तल की उपस्थिति में यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन स्वरूप फिलिंग स्टेशन बेड़ी पुलिया में गुब्बारा छोड़ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि मैं सबसे पहले यहां के आयोजक को बधाई देता हूं कि उन्होंने आगे बढ़कर यातायात के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया है।

उन्होंने कहा कि किस प्रकार की थोड़ी सी सावधानी बरतने से दूसरे की जान बचा सकते हैं पुलिस की टीम लगातार जागरूक कर रही है कि दुर्घटनाओं को कैसे रोका जाए शासन से भी निर्देश दिए गए हैं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए और उस पर अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है कहा कि हेलमेट और सीट बेल्ट पहनना बहुत जरूरी है जिसमें कई लोगों को असुविधा होती है लेकिन हेलमेट और सीट बेल्ट आपकी जान बचा सकता है जान है तो जहान है छोटी-छोटी बातों को अपने बच्चों को बताएं तथा उन्हें जागरूक करें।

सौ रुपए के चालान में आगे अगर बच के निकले तो घटना हो सकती है और उसमें आपकी जान भी जा सकती है। उन्होंने कहा कि आप सब लोग आज संकल्प लें कि अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें इस संस्था के अलावा अन्य लोग भी जागरूकता के कार्यक्रम अधिक से अधिक कराएं ताकि लोग जागरूक होकर यातायात नियमों का पालन कर सकें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आज स्वरूप फिलिंग स्टेशन द्वारा कार्यक्रम जागरूकता का रखा है मैं उन्हें बधाई देता हूं। पुलिस प्रत्येक वर्ष नवंबर माह में जागरूकता का कार्यक्रम करती है लेकिन वर्ष के प्रत्येक माह में यातायात का पालन करना चाहिए यह उद्देश्य मात्र पुलिस पर ही निर्भर नहीं है आप लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा तभी यहां सड़क की दुर्घटनाएं कम होंगी कहां की हत्या की अपेक्षा सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की अधिक मृत्यु हो रही है हम लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें हेलमेट पहने गाड़ी तेज न चलाएं लेकिन आप लोग अपने आप को बचाने के लिए नियमों को अपनाते नहीं है पुलिस को सम्मन शुल्क वसूलना कोई कार्य नहीं है लेकिन आप की सुरक्षा के लिए करती है थोड़े से लाभ के लिए आप लोग जान की बाजी लगा देते हैं उन्होंने बड़े वाहनों के मालिकों से कहा कि अपने चालकों को ट्रैफिक के नियम कानून का पालन कराने का निर्देश दें कहा कि आज जो रिफ्लेक्टर टेप लगाने का कार्यक्रम किया जा रहा है यह बहुत कारगर साबित होगा आने वाले समय में कोहरे का मौसम को देखते हुए यह अच्छी व्यवस्था है आप सभी लोग ट्रैक, ट्रैक्टर व चार पहिया वाहनों पर रिफ्लेक्टर अवश्य लगाएं मेरी यही सभी से अपील है।
अपर पुलिस अधीक्षक श्री प्रकाश स्वरूप पांडेय ने कहा कि प्रत्येक वर्ष माह नवंबर में यातायात के रूप में मनाया जाता है इसके बारे में लोग जानते हैं लेकिन इस माह जन जागरूकता का कार्यक्रम किया जाता है सड़क दुर्घटना में मृत्यु की संख्या ज्यादा होती है थोड़ी सी चूक हमारे समाज व देश के लिए घातक हो सकती है आर्थिक दृष्टि से भी एक व्यक्ति की मौत से बहुत चोट होती है दो पहिया, चार पहिया वाहन के चलाने पर ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें और अधिक से अधिक यातायात के नियमों के बारे में लोगों को जागरूक करें।
कार्यक्रम के दौरान स्वरूप फिलिंग स्टेशन के मालिक श्री संजय अग्रवाल, श्री सजल अग्रवाल, श्री अंकित अग्रवाल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
कार्यक्रम के दौरान उप जिलाधिकारी कर्वी श्री राम प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर श्री रजनीश यादव, ट्रैफिक इंचार्ज श्री घनश्याम पांडेय, श्री योगेश कुमार यादव, चौकी प्रभारी सीतापुर श्री रामवीर सिंह सहित संबंधित अधिकारी तथा व्यापार मंडल के मंडल उपाध्यक्ष श्री पंकज अग्रवाल, जिला अध्यक्ष श्री ओम केसरवानी,श्री राहुल गुप्ता,श्री गुलाब चंद गुप्ता,श्री गोलू गुप्ता,श्री प्रदीप गुप्ता आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker