हमीरपुर: पीसीसीडी संस्था ने विधायक निधि को लगाया लाखों का चूना

रिपोर्टर- सुनीलनिगम

हमीरपुर, जनपद हमीरपुर के मुस्करा ब्लाक के ग्राम सभा करगांव से अटैच दोहरी गांव में बुंदेलखंड विकास निधि के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2018-19 में उस समय के तत्कालीन सदर विधायक अशोक सिंह चन्देल के शासनकाल में ग्राम करगाँव से अटैच दोहरी गांव में बलवान कुशवाहा के दरवाजे से लेकर पातेर कुशवाहा के दरवाजे तक 150 मीटर सीसी रोड का निर्माण कार्य होना था।

चूंकिकि पूरे गांव वाले दलदल का सामना कर रहे थे  ।एक जगह से दूसरी जगह जाने जाने के लिए जाने के लिए उनको कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता था। सीसी रोड की शुरुआत हुई तो लोगों के चेहरों में अचानक मुस्कान आ गए स्थानीय लोग यह सोच कर ही खुश हो रहे थे कि अब उनको कीचड़ से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। मगर पीसीसीडी संस्था हमीरपुर ने एक अजूबा कर डाला ।

कुल 150 मीटर स्वीकृत सीसी रोड में मात्र 110 मीटर के आसपास उपरोक्त संस्था ने सीसी रोड बनवा दिया ।पातेर कुशवाहा सहित कई लोगों के दरवाजे तक आज भी सी सी रोड का निर्माण कार्य नहीं हुआ है। लोगों के चेहरे में खिली थोड़ी देर की मुस्कान फिर उसी उदासी में बदल गई है। उपरोक्त 110 सीसी रोड डालकर बोर्ड 150 मीटर का लगा दिया है ।

लगभग 40 मी का सीसी रोड आज तक नहीं डाला गया है। 40 मीटर रोड का रू भ्रष्टाचार के भेट चढ़ गया है। वहां के लोगों की माने तो ठेकेदार ने अधूरा काम को पूरा दिखाकर 40मी सीसी रोड के रू हजम कर लिए है।

सीसी रोड विधायक निधि से डाली गई और पीसीसीडी सस्था की जिम्मेदारी में यह कार्य आरंभ हुआ था।स्थानीय लोगों का कहना है कि सीसी में जमकर धांधली की है ।स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी हमीरपुर से धांधली की शिकायत की मगर आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

गजब की बात यह है कि काम किसी भी माध्यम से हो मगर सरकारी कर्मचारियों के सन्तुति मिलने के बाद ही वह कार्य पूर्ण माना जाता है।यहाँ तो तकरीबन 40मी सीसी रोड आज तक नहीं बना और सरकारी अधिकारियों ने कार्य पूर्ण होने की संतुति दे दी है।

मतलब साफ है अधिकारियों ने जीभरकर इस कार्य में नोच घसोट की है। अब देखना यह होगा कि उपरोक्त भ्रष्टाचार में कौन कौन शामिल हैं यह जांच का विषय है। आज भी उस गांव के लोग अपने दरवाजे में सीसी रोड निर्माण का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker