कर्नाटक सरकार ने राज्य में 2 अगस्त तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा की…

कर्नाटक सरकार ने राज्य में 2 अगस्त तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा की है। सरकार ने कहा है कि रविवार 5 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा और ऐसा अगले चार रविवार तक जारी रहेगा। हालांकि, रविवार के लॉकडाउन में भी रात के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा रविवार के दिन पहले से तय किए गए विवाह कार्यक्रमों को मानदंडों के अनुसार अनुमति दी जाएगी।

सरकार ने आदेश दिया है कि आवश्यक सेवाओं का संचालन और रखरखाव करने वालों को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड और निगम अगस्त के दूसरे सप्ताह तक सभी शनिवार को बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पहले की तरह ही लागू रहेगा।

रविवार के लॉकडाउन के बारे में कहा गया है, ‘रविवार 5 जुलाई, 2020 को पूर्ण लॉकडाउन होगा और उसके बाद 2 अगस्त, 2020 तक अगले 4 रविवार तक यह जारी रहेगा। हालांकि, नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को रविवार के लॉकडाउन के दौरान भी अनुमति दी जाएगी।’

रविवार को पहले से तय शादियों को अनुबंध 1 के अनुसार अनुमति दी जाएगी। कर्नाटक सरकार और संबंधित कार्यालयों के बारे में जारी आदेश में कहा गया है कि 10 जुलाई, 2020 से आवश्यक सेवाओं को संचालित करने और बनाए रखने के अलावा सभी सरकारी कार्यालयों / बोर्डों और निगमों को अगस्तके दूसरे सप्ताह तक शनिवार को बंद रखा जाएगा।

कंटेनमेंट जोन को वेबसाइटों पर अधिसूचित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति की सुविधा के या उससे बाहर के लोगों की आवाजाही न बनी रहे।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 507 लोगों की मौत हुई है और 18,653 नए मामले सामने आए है। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5,85,493 हो गई है, जिनमें 2,20,114 सक्रिय मामले हैं और 3,47,979 लोग ठीक हुए हैं। देश में अबतक 17,400 लोगों की चीन जा चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker