पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को किया गिरफ्तार

बस्ती जिले के परशुरामपुर पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त छापेमारी में थाना क्षेत्र के बस्तनवां गांव से अवैध असलहा बनाने वाले एक साथी का पर्दाफाश करते हुए पांच असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

छापेमारी के दौरान मूलहा बनाने वाले कारखाने में व्यवसाय सुभाष तमंचे की नाल बना हुआ मिला है और फैक्ट्री के अंदर ही जिंदा कारतूस व 315 व 12 बोर के तैयार तमंचे व रेशानिर्मित कट्टे व उपकरण भी बरामद किया गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्रैया शिवप्रताप सिंह ने बताया कि मुखबिर ने परशुरामपुर पुलिस को सूचना देकर बताया था कि उक्त गांव में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री काफी दिनों से संचालित हो रही है।

प्रभारी निरीक्षक थाना परसरामपुर अशोक कुमार सिंह मय हमराही व स्वाट प्रभारी राजकुमार पांडेय की टीम ने बीते शनिवार की रात में मुखबिर की निशानदेही पर बस्थनवां गांव के एक घर में छापा डाला। मौके पर गांव का ही सुभाष लोहार पुत्र आशाराम ग्राइंडर मशीन पर असलहे की नाल रगड़ते हुए अंतिम रूप देते मिला। कमरे में अन्य चार लोग सुरेन्द्र वर्मा पुत्र सुर्जन वर्मा निवासी महुघाट थाना हर्रैया जनपद बस्ती, समय प्रसाद वर्मा उर्फ राजू वर्मा पुत्र रामसवारे ग्राम दुबौली दूबे थाना छावनी जनपद बस्ती, शुभम पाठक पुत्र राघवराम पाठक निवासी साड़पुर थाना छावनी जनपद बस्ती व घनश्याम यादव उर्फ कुंजू यादव पुत्र रामचन्दर यादव निवासी कल्यानपुर थाना छावनी जनपद बस्ती भी मिले।

पूछताछ में सुभाष ने बताया कि जोहा बनाने में व आसपास के लोगो के सहयोग से पड़ोसी जिलों में असलाह सप्लाई प्रदान करने की बात कबूल की जाएगी। पुलिस ने मौके से सुभाष लोहर के कब्जे से 2 अदद देशी कट्टा 12 बोर व 9 अदद जिन्दा कारतूस व 2 अदद देशी कट्टा 315 बोर व 7 अदद जिन्दा कारतूस मशीन मशीन ग्राइंडर मशीन्टर मशीन डाइमेकर व अन्य उपकरण व शीशम कट्टा बरामद किया है।

सुरेन्द्र वर्मा के कब्जे से एक अदद देशी कट्टा 315 बोर चार जिन्दा कारतूस, समय प्रसाद वर्मा उर्फ ​​राजू वर्मा के कब्जे से एक अदद कट्टा 315 बोर चार जिन्दा कारतूस, शुभम पाठक के कब्जे से एक अदद कट्टा देशी 315 बोर और 7 जिन्दा कारतूस, कारतूस घनश्याम यादव उर्फ ​​कुंजू यादव के कब्जे से एक अदद देशी कट्टा 12 बोर व 6 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker