राजधानी में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 783, अब तक 14 की हुई मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रसार जारी है। सोमवार को लखीमपुर में दो भाई पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों हाल ही में दिल्ली से लौटे हैं। बलरामपुर में रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में दो पॉजिटिव मिले हैं। बहराइच में बीती रात की रिपोर्ट में पांच लोगों में वायरस पुष्टि हुई है। उधर,  राजधानी लखनऊ स्थित लारी आइसीयू-झलकारी बाई अस्पताल के लेबर रूम में तैनात नर्स में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। ऐसे में रविवार को कुल 34 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है।

अब राजधानी में 783 पॉजिटिव

राजधानी में रविवार को कुल 34 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें आठ महिला व 26 पुरुष हैं। इसमें 18 पीएसी के जवानों में वायरस मिलने से हड़कंप मच गया। वहीं, केजीएमयू के लारी आइसीयू व झलकारी बाई अस्पताल के लेबररूम में तैनात नर्स में भी कोरोना पाया गया। इसको लेकर डॉक्टर से लेकर मरीजों में भी हड़कंप है। इसके अलावा मलिहाबाद में चार, राजाजीपुरम में दो, जानकीपुरम में एक, आलमबाग में एक, इंदिरानगर में एक, विकासनगर में एक, आशियाना में एक, गोमतीनगर विस्तार में एक, विवेकखंड की एक, लारी व प्रेमनगर में एक मरीज में वायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 783 हो गई है। वहीं, मृतकों का आकड़ा 14 पहुंच गया है।

लखीमपुर में दो भाई पॉजिटिव, अब 23 एक्टिव 

जिले में सोमवार को 181 रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें दो लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं, 179 नेगेटिव मिले हैं। पॉजिटिव पाए गए दो भाई जिला मुख्यालय के मुहल्ला काशीनगर निवासी हैं, जो हाल ही में दिल्ली से आए हैं। दोनों ही वर्तमान में होम क्वॉरंटाइन में हैं। इस प्रकार जिले में अब तक कुल 105 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें उपचार उपरांत 82 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए। वर्तमान में जिले में कुल 23 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं।

बलरामपुर में दो और मिले पॉजिटिव, दस केस एक्टिव 

जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में दो पॉजिटिव मिले हैं। इसमें श्रीदत्तगंज ब्लॉक के चमरूपुर व पचपेड़वा का एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। जिसे एल-1 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इनके संपर्क में आने वालों की तलाश तेज कर दी गई। कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग तेज कर दिया गया है। वर्तमान में दस केस एक्टिव हैं।

बहराइच में पांच और मिले कोरोना मरीज

जिले में बीती रात आई रिपोर्ट में पांच और कोरोना के मरीज मिले हैं। एक महिला कैसरगंज की व बहराइच नगर के कानूनगोपुरा के चार हैं। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या 114 हो गई है। इसमें से आप 19 मरीज सक्रिय हैं, जिन का इलाज जिले में चल रहा है।

185 सैंपल भेजे, 23 मरीज डिस्चार्ज

सीएमओ की टीम ने संक्रमित मरीजों के क्षेत्र में स्कैनिंग अभियान चलाया। नगर निगम की टीम ने सैनिटाइज किया। वहीं, साढ़ामऊ अस्पताल में भर्ती 23 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इन मरीजों को 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन में रहना होगा।

24 घंटे के अंदर हुई मौत

राजाजीपुरम निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति में शनिवार को कोरोना की पुष्टि हुई। ऐसे में उन्हें केजीएमयू में भर्ती कराया गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज को डायबिटीज, हृदय रोग की समस्या थी। ऐसे में वायरस हमलावर होता गया। सांस लेने में दुश्वारी होने लगी। डॉक्टरों ने मरीज को वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया। मगर, फेफड़े ने काम करना पूरी तरह बंद कर दिया। रविवार सुबह 8:10 बजे मरीज की मौत हो गई। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिवारजनों को शव सौंप दिया गया। क्षेत्र को कंटेनमेंट भी घोषित किया जाएगा। इसके अलावा विकास नगर के विनायक पुरम निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की निजी अस्पताल में मौत हो गई। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शहर में कोरोना से मौतें

  • 15 अप्रैल : नया गांव निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
  • 19 मई : मौलवीगंज निवासी 52 वर्षीय सब्जी विक्रेता की मौत
  • 29 मई : बारूदखाना निवासी महिला की मौत
  • 31 मई : फूलबाग निवासी बुजुर्ग की मौत
  • 5 जून : ऐशबाग निवासी पूर्व निदेशक बलरामपुर अस्पताल की मौत
  • 06 जून : चौपटिया निवासी 61 वर्षीय महिला की मौत
  • 06 जून : ऐशबाग निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत
  • 09 जून : रुचिखंड शारदानगर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
  • 12 जून : 63 वर्षीय फूलबाग निवासी महिला की मौत
  • 17 जून : 40 वर्षीय सआदतगंज निवासी बुजुर्ग की मौत
  • 17 जून : 70 वर्षीय मौलवीगंज निवासी महिला की मौत
  • 19 जून : 45 वर्षीय रहीमाबाद के तारोना निवासी पुरुष की मौत
  • 21 जून: 55 वर्षीय राजाजीपुरम निवासी पुरुष की मौत
  • 21 जून: विनायक पुरम निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker