भारत सरकार ने कोरोना को राष्ट्रीय आपदा किया घोषित, मरीजो की संख्या बढ़कर 93 हुई

देश जानलेवा कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है. देश में कोरोना के मामले अब बढ़कर 93 हो गए हैं. हालांकि इनमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. भारत सरकार ने कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित की है. बड़ी बात यह है कि कल से श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर बंद हो जाएगा. बीएसएफ ने कहा है कि कोरोना की वजह से रजिस्टरेशन और अन्य सर्विसेज़ सस्पेंड की जा रही हैं. ऐसा पहली बार होगा जब करतारपुर कॉरिडोर बंद होगा.

अब तक देश में दो लोगों की मौत 

बता दें कि देश में सबसे ज्यादा मामले केरल से आए हैं. केरल में कोरोना मरीजों की संख्या 22 हो गई है. तो वहीं उत्तर प्रदेश में 12 और दिल्ली में 7 कोरोना के मरीज है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार दावा कर रही है कि कोरोना के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में आए हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में 26 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. बता दें कि कोरोना से अब तक देश में दो लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा घोषित

गौरतलब है कि दुनिया में कोहराम मचाने वाला जानलेवा कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से पांव पसार रहा है. तमाम उपायों, रोक और बंदी के बाद भी हर रोज भारत में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसलिए सरकार ने कल इस महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का एलान कर दिया.

वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों से बात करेंगे पीएम मोदी

हालांकि राहत की बात ये भी है कि जिन लोगों को वायरस का संक्रमण हुआ था, उनमें से 10 ठीक भी हो चुके हैं. इनमें से पांच उत्तर प्रदेश, एक राजस्थान, एक दिल्ली और तीन केरल से हैं. देश में कोरोना मरीजों से संपर्क में आये 4 हजार से ज्यादा लोगों पर नजर रखी जा रही है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार ना सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी कदम उठा रही है है. इसी के तहत आज शाम पांच बजे पीएम मोदी वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्क देशों के नेताओं के साथ साझा रणनीति बनाएंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker