कोरोना वायरस के कहर से चैपल-हैडली वनडे सीरीज रद्द हुई: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस के खतरे के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चैपल-हैडली वनडे सीरीज के बाकी दो मैच शनिवार को रद्द कर दिए गए. न्यूजीलैंड की टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिए जल्द ही अपने घर लौट जाएगी.

‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में होने वाली तीन मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज भी फिलहाल रद्द है.

वेबसाइट ने बताया, ‘शनिवार दोपहर न्यूजीलैंड सरकार ने सीमा प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया और कहा कि ऑस्ट्रेलिया से देश में प्रवेश करने वालों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा. यह नया प्रतिबंध रविवार मध्यरात्रि से लागू होगा.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीता.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खुलासा किया है कि तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को उनकी टीम के साथियों से अलग कर दिया गया था, गले में खराश की शिकायत के बाद फर्ग्यूसन की जांच के लिए सैंपल भेजा गया है. अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है.

उधर, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी कोरोनो वायरस के चलते अपना श्रीलंका दौरा रद्द करने का फैसला किया है. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में अध्यक्ष एकादश के खिलाफ कोलंबो के पी. सारा ओवल मैदान पर चार दिवसीय मैच खेल रही थी. इंग्लैंड को श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 मार्च से खेलनी थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker