दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज को लगी जोरदार फटकार, गुजरात के खिलाफ ऐसा करना पड़ा महंगा

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज रसिख सलाम को आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाकर मैच रेफरी ने फटकार लगाई है। बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को 4 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है।

रसिख ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 के अंतर्गल लेवल 1 अपराध किया। इसमें शामिल है, ”ऐसी भाषा, एक्‍शन या संकेत देना, जो अन्‍य खिलाड़ी का आक्रामक रिएक्‍शन निकालने को प्रोत्‍साहित करे।” आईपीएल ने गुरुवार को अपने बयान में कहा, ”सलाम ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 के अंतर्गत लेवल 1 का अपराध किया। उन्‍होंने अपराध स्‍वीकार किया और मैच रेफरी द्वारा लगाए जुर्माने को स्‍वीकार किया। आचार संहिता के लेवल 1 उल्‍लंघन पर मैच रेफरी का निर्णय सर्वमान्‍य होता है।”

रसिख का मैच में प्रदर्शन

रसिख सलाम ने अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 ओवर के अपने स्‍पेल में 44 रन देकर तीन विकेट झटके। सलाम ने साई सुदर्शन, शाह रुख खान और साई किशोर को अपना शिकार बनाया।

पता हो कि रसिख सलाम जम्‍मू-कश्‍मीर के खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 2018 में डेब्‍यू के बाद केवल दो फर्स्‍ट क्‍लास मैच और सात लिस्‍ट-ए करियर मैच खेले हैं। दिल्‍ली को अपने तेज गेंदबाज से आगे बेहतर प्रदर्शन की काफी उम्‍मीदें हैं।

दिल्‍ली ने जीता मैच

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने गुजरात टाइटंस को करीबी मैच में 4 रन से मात दी। दिल्‍ली ने पहले बल्‍लेबाजी की और कप्‍तान ऋषभ पंत (88*) की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। गुजरात टाइटंस ने जवाबी हमला बोला, लेकिन लक्ष्‍य को हासिल करने में नाकाम रही। गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बना सकी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 9 मैचों में चौथी जीत रही और वो आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं, शुभमन गिल के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस की टीम 9 मैचों में पांच शिकस्‍त के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें स्‍थान पर जमी हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker