CSK vs LSG: मार्कस स्टोइनिस ने चेन्‍नई के खिलाफ आजमाया MS धोनी का ‘विजयी मंत्र’, IPL इतिहास में बना दिया शानदार रिकॉर्ड

मार्कस स्‍टोइनिस ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलने के बाद एमएस धोनी द्वारा दी गई सलाह का खुलासा किया। स्‍टोइनिस ने शतक जमाकर लखनऊ सुपरजायंट्स को 6 विकेट की यादगार जीत दिलाई। चेन्‍नई का किला लखनऊ की टीम ढहाने में कामयाब रही, जिसने मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार सीएसके को मात दी।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक स्‍पेशल वीडियो शेयर किया, जिसमें स्‍टोइनिस ने बताया कि एमएस धोनी ने उन्‍हें क्‍या सलाह दी थी। स्‍टोइनिस ने ध्‍यान दिलाया कि 5 बार के आईपीएल विजेता कप्‍तान एमएस धोनी ने उन्‍हें क्‍या विजयी मंत्र दिया। धोनी के प्रेरणादायी शब्‍द थे कि स्थिति के मुताबिक किसी को खुद को बदलने की जरुरत नहीं है। स्‍टोइनिस ने समझा कि यह मानसिकता किस तरह धोनी के पक्ष में काम करती है और यही कारण है कि वो सबसे आगे हैं।

एलएसजी ने पोस्‍ट पर लिखा, ”एमएस ने कहा और एमएस ने सुना।” स्‍टोइनिस वीडियो में कहते हुए दिखे, ”एमएस धोनी ने यह एक बात मुझे कही थी। उन्‍होंने कहा कि बड़े मैचों में सभी सोचते हैं कि मुझे कुछ अतिरिक्‍त करना है। मुझे कुछ अलग करना है। उनका मंत्र और अगर वो क्रीज पर हैं तो कैसे खुद से बात करते हैं। वो डटे रहते हैं और सभी लोग बदल जाते हैं। धोनी कहते हैं कि यहां केवल एक बात नहीं बदलेगी और यही बात उन्‍हें सभी से आगे रखती है।”

स्‍टोइनिस ने मचाया धमाल

मार्कस स्‍टोइनिस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। स्‍टोइनिस आईपीएल इतिहास में लक्ष्‍य का सफल पीछा करते हुए सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। स्‍टोइनिस ने इस मामले में पॉल वॉलथाटी और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा। स्‍टोइनिस ने 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्‍थापित किया।

लखनऊ ने चेन्‍नई को दिया झटका

चेन्‍नई के किले में सेंध लगाकर लखनऊ सुपरजायंट्स ने प्‍वाइंट्स टेबल में चौथा स्‍थान हासिल किया। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत रही। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह आठ मैचों में चौथी शिकस्‍त रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप-4 से बाहर होकर पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker