उपराष्ट्रपति चुनाव: BSP करेगी NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन

दिल्लीः BSP करेगी NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन।

उपराष्ट्रपति पद पर होने वाले चुनाव के लिए बसपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ऐलान किया कि उपराष्ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बसपा अपना समर्थन देगी. मायावती ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती की बसपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मु को समर्थन दिया था.

पढ़े : कानपुर में एक और बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है. बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं.’

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि हमने एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है. हमने यह फैसला न तो बीजेपी या एनडीए के समर्थन में और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए लिया है. बीएसपी कमजोर, गरीब और उपेक्षित वर्ग के लोगों के लिए फैसले लेती रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker