वायरल रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा का मिनर्वा सैन्य अकादमी में चयन

दिल्लीः  सोशल मीडिया पर बीते दिनों अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में फौज के जज्बे को लेकर 10 किलोमीटर सड़कों पर दौड़ने वाले प्रदीप मेहरा की काफी सराहना हुई। मदद के लिए कई लोग आगे आए। इस वीडियो को फिल्म मेकर विनोद कापड़ी द्वारा बनाया गया और वीडियो रनिंग बॉय के नाम से काफी सुर्खियों में रहा। अब उसी प्रदीप का चयन मिनर्वा सैन्य अकादमी के लिए हो गया है। अकादमी के फिटनेस टेस्ट मे प्रदीप ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।उन्हे उसमे 50 ट्रेनी स्टूडेंट के बीच टॉप फाइव में जगह मिली है। उनकी इस कामयाबी से बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदीप मेहरा की वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें कई कंपनियों या बड़े बड़े अफसरों से अलग-अलग तरह के ऑफर मिले। सरकारे उनकी मां के इलाज के लिए आगे आई तो  किसी ने आर्थिक जिसमें एक ऑफर मोहाली पंजाब की मिनर्वा सैन्य अकादमी की ओर से मिला था। मिनर्वा अकादमी की ओर से प्रदीप को 100 फीसदी स्कॉलरशिप के साथ अकादमी ज्वाइन करने का ऑफर मिला था। जिसे प्रदीप ने पसंद कर लिया है। अकादमी को ज्वाइन करने के लिए एक फिटनेस टेस्ट होता है,जिसमे प्रदीप ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हे उसमे 50 ट्रेनी स्टूडेंट के बीच टॉप फाइव में जगह मिली है। अपने सेना में अफसर बनने के सपने को पूरा करने के लिए प्रदीप सैन्य अकादमी को ज्वाइन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रदीप के परिवार में मां, पिता और दो भाई बहन हैं। वो दिल्ली में दो महीने से रह रहे हैं। प्रदीप ने 12वीं तक की पढ़ाई की है। आगे वो अपनी आर्थिक स्थिति के कारण नहीं पढ़ सके। फिलहाल दोनों भाई नोएडा में नौकरी कर अपने परिवार की देखरेख करते हैं। प्रदीप का जज्बा देश सेवा करना है। वहीं उन्होंने कहा कि मेहनत सुनसान होनी चाहिए और सफलता का शोर होना चाहिए। ऐसा ही हुआ उनकी मेहनत का शोर उन्हें पूरे देश में मशहूर कर गया है। अभी तक मिनर्वा अकादमी से कई लड़के सैन्य अफसर बनकर बाहर निकल गए हैं। अब प्रदीप मेहरा भी आने वाले तीन सालों तक वहां रहकर अपने एसएसबी की तैयारी करेंगे। इसके अलावा उनके खाने-पीने से लेकर पढ़ाई लिखाई का खर्चा अकादमी उठाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker