ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस डकैती कांड में एस्कॉर्ट पार्टी सस्पेंड

बिहार में छपरा के पास ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में डकैती कांड में ट्रेन में मौजूद एस्कार्ट पार्टी पर गाज गिरी है। घटना की जांच करने को लेकर सोनपुर पहुंचे रेल एसपी ने बरौनी- ग्वालियर ट्रेन की एस्कॉर्ट पार्टी को निलंबित कर दिया है।

डकैती कांड में प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई करने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है। रेल एसपी अशोक सिंह सोनपुर में कैम्प कर रहे हैं। उधर घायल ट्रेन यात्री ने सीसीटीवी में कैद अपराधियों की पहचान कर ली है।

आपको बता दें कि हथियारबंद अपराधियों ने दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में गुरुवार की देर रात बरौनी- ग्वालियर मेल में हथियारबंद डकैतों ने 12 से अधिक यात्रियों से लूटपाट की और एक यात्री को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

घायल यात्री उत्तर प्रदेश के इटावा  का 22 वर्षीय शिवम यादव जनरल कोच G5 में सफर कर रहे थे। उन्हें जख्मी हालत में छपरा सदर अस्पताल में रेल थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने भर्ती कराया।

मालूम हो कि 10 से 12 डकैत अपने हाथ में धारदार हथियार और देसी कट्टा लेकर सवार थे। चलती ट्रेन में अपराधियों ने लूटपाट मचाना शुरू किया लेकिन ट्रेन में सफर कर रहे शिवम ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसकी जांघ में गोली मार दी।

फिलहाल घायल यात्री खतरे से बाहर बताया जाता है। रेल थानाध्यक्ष ने घायल यात्री का फर्द बयान दर्ज कर लिया है।

रेल एसपी मुजफ्फरपुर अशोक कुमार सिंह ने इस घटना को काफी गंभीरता से लिया है। उन्होंने तत्काल अपराधियों की धरपकड़ को लेकर एक  एसआईटी टीम का गठन किया है।

अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। सीवान के अलावा सोनपुर, छपरा और आसपास के क्षेत्रों में रेल पुलिस टीम लगातार छापामारी कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker