रायपुर में शोभा यात्रा के दौरान आपस में भिड़ गए दो गुट, जमकर हुई मारपीट और चाकूबाजी, 1 की मौत 2 जख्मी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार की रात चाकूबाजी का एक बड़ा मामला सामने आया है। राजधानी में सोमवार को शोभायात्रा के दौरान चाकूबाजी से हत्या‌ हुई है। रायपुर में देर रात टिकरापारा थाना क्षेत्र के बोरियाकला में शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। उस दौरान दो गुटों में विवाद हो गया, जिसके बाद यहां जमकर चाकू बाजी हुई है। बताया जा रहा है की चाकूबाजी की घटना में एक युवक की मौत हो गई है, वहीं दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना में मृतक का नाम आर्यन तोमर बताया जा रहा है वही इस मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक नाबालिक समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि 22 अप्रैल की रात करीब साढे 10 बजे राजधानी में शोभायात्रा निकाली जा रही थी इस दौरान आपसी विवाद को लेकर आरोपी शुभम गिरी, जयेश गिरी, रवि तोंडे और सूरज नंदे ने संगम पैलेस के पास बोरियाखुर्द में चाकू से आर्यन तोमर, शुभम चंद्राकर, समीर साहू और सिद्धांत निषाद पर हमला कर दिया है। इस हमले में आर्यन तोमर जो की बोरियाखुर्द आरडीए कॉलोनी का रहने वाला है, उसकी मौत हो गई है। वही शुभम चंद्राकर, समीर साहू और रवि घायल बताए जा रहे हैं। इन सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। 

कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

बतादे कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपराध की घटनाएं दिनों दिन बढ़ रही हैं। किसी भी बड़े कार्यक्रम के दौरान अक्सर चाकूबाजी की घटनाएं देखी जाती हैं। सुरक्षा में भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद हत्या के मामले सामने आते‌ रहते‌ हैं। लगातार इस तरह की हो रही घटनाएं पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल खड़े कर रही है। आचार संहिता में शोभायात्रा दौरान दो गुटों में झगड़ा होना और चाकूबाजी की घटना में मौत लचर कानून व्यवस्था की तरफ इशारा कर रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker