LDA का फर्जी जेई गिरफ्तार, ससुर-साली के साथ मिल करता था ठगी

लखनऊ विकास प्राधिकरण का आवास आवंटित कराने का झांसा देकर दो लोगों से लाखों रुपये वसूलने वाले फर्जी जेई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद को एलडीए का जेई बताकर लोगों को ठगता था। असलियत में वह एक निजी फाइनेंस कम्पनी में लोन रिकवरी एजेंट है। आरोपी के खिलाफ गाजीपुर कोतवाली में दो मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह में आरोपी की साली और ससुर भी शामिल हैं। 

इंस्पेक्टर विकास राय के मुताबिक मंगलवार सुबह जानकीपुरम गार्डन गुरुनानक लान के पास से सद्भावना सोसाइटी निवासी काजी सैफ रहमान को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के साथ धोखाधड़ी में दो लोग और शामिल हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। सैफ रहमान के खिलाफ दो अप्रैल को इन्दिरानगर बी-ब्लॉक निवासी ऋषभ कनौजिया ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी सैफ ने साथी सै. मुश्ताक और अनम के साथ मिल कर ऋषभ से करीब पांच लाख रुपये वसूले थे। जिसके बाद फर्जी आवंटन पत्र दिया था। इसी तरह अयोध्या बेगमगंज निवासी अविनाश जायसवाल को हरदोई रोड बसंतकुंज में मकान दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये लिए थे। 

जेई होने का करता था दावा

पूछताछ में सैफ रहमान ने बताया कि वह एक निजी फाइनेंस कम्पनी में लोन रिकवरी एजेंट है। गिरोह का सरगना उसका ससुर सै. मुश्ताक है। जो रियल एस्टेट का काम भी करता है। जमीन खरीदने के लिए सम्पर्क करने वालों से मुश्ताक और उसकी बेटी अनम डील करते थे। भरोसा जीतने के लिए सैफ को एलडीए का जेई बना कर मिलाया जाता था। वहीं, रुपये ऐंठने के बाद आरोपी फर्जी आवंटन पत्र भी जारी करते थे। इंस्पेक्टर के मुताबिक मुश्ताक और अनम की तलाश की जा रही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker