दिल्ली के एम्स में भर्ती केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य में हुआ सुधार…

 दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) में भर्ती केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के स्वास्थ्य में सुधार है। वह सोमवार रात से ही एम्स के ओल्ड प्राइवेट वार्ड में भर्ती हैं। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। एम्स के अनुसार, केंद्रीय मंत्री भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल से ही कामकाज संभाल रहे हैं और पहले से बेहतर हैं। दरअसल, सांस लेने में परेशानी, थकान व शरीर में दर्द के कारण उन्हें सोमवार रात दो बजे एम्स में भर्ती किया गया था। डॉक्टरों ने एम्स में उनकी कोरोना की जांच भी की, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उन्हें कोरोना हो गया था। दो अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस वजह से उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। 14 अगस्त को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। तब डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी थी।

बता दें कि एम्स प्रशासन की ओर से मंगलवार को अपने आधिकारिक हेल्थ बुलेटिन में कहा गया था कि 55 वर्षीय अमित शाह को कोरोना वायरस बीमारी के बाद की देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमित शाह ठीक हैं और अस्पताल से अपना कामकाज कर रहे हैं। बता दें कि अमित शाह का कोरोना रिजल्ट निगेटिव आ चुका है। एम्स की ओर से यह जानकारी भी दी गई थी कि गृह मंत्री अमित शाह को पिछले कुछ दिनों से थकान और शरीर में दर्द की शिकायत थी। एम्स में भर्ती होने के पर उनकी कोविड-19 जांच की गई थी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। उन्हें कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए एम्स में भर्ती किया गया है।

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण होने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शाह का उपचार हुआ था। 14 अगस्त को गृह मंत्री ने कहा था कि उनकी जांच में संक्रमण नहीं पाया गया। बता दें कि अमित शाह ने दो अगस्त को ट्विटर पर लिखा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उसी दिन 5 बजे से पहले ही मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker