अब जनपद में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 1813, पढ़े पूरी खबर

देवरिया जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बारह घंटे में एक व्यक्ति की रिपोर्ट जहां पॉजिटिव आई है, वहीं 143 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। अब जनपद में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1813 हो गई है। शनिवार को मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान बरहज नगर निवासी एक कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 12 हो गई है। इन दिनों तेजी से जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। कोई ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन 80 से कम लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। सर्वाधिक संख्या इन दिनों सलेमपुर व भाटपाररानी तहसील में निकल रही है। इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मी व पुलिसकर्मी भी ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। बरहज के आजाद नगर उत्तरी निवासी 75 वर्षीय उमेश चंद्र बरनवाल कोरोना पॉजिटिव थे, उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। चार दिन में जिले के तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। लगातार बढ़ रही मौतों की संख्या से लोग भयभीत हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय ने कहा कि इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में एक वृद्ध की मौत हुई है।

संतकबीर नगर में चार पुलिसकर्मियों समेत 50 पाॅजिटिव, अब तक 1307 संक्रमित

संतकबीर नगर जिले में शनिवार को 1,050 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 1,000 निगेटिव और चार पुलिस कर्मी समेत 50 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 50 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। इस तरह से जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1,307 हो गई है।

पुलिस लाइन-खलीलाबाद, कोतवाली खलीलाबाद व महुली  थाने के चार पुलिस कर्मी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी)-सेमरियावां के तीन स्वास्थ्य कर्मी जांच  में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में 22, सेमरियावां ब्लाक में आठ, मेंहदावल ब्लाक में पांच, बघौली व नाथनगर ब्लाक में चार-चार, हैंसर बाजार ब्लाक में तीन, बेलहरकलां व पौली ब्लाक में दो-दो कुल 50 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 50 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। जिले में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 927 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वर्तमान में 367 पाॅजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

गोरखपुर के प्रधान डाकघर में 43 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

गोरखपुर के प्रधान डाकघर में 43 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित हो जाने से तीन दिन से कामकाज ठप है। कर्मचारी इस स्थिति के लिए  अधिकारियों को दोषी ठहरा रहे है। उनका कहना है कि यदि अधिकारियों ने इसे लेकर पहले से चिंता की होती तो प्रधान डाकघर में संक्रमण नहीं फैलता।

कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों ने उनकी बातों का संज्ञान तब लिया, जब प्रधान डाकघर का वह सिस्टम मैनेजर संक्रमित मिल गया, जिसका कंप्यूटर मेंटिनेंस के सिलसिले में सभी के टेबल पर आना-जाना होता है। बुधवार से सभी डाककर्मियों की जांच शुरू हुई। पहले दिन 51 में से 27 कर्मचारी पॉजिटिव मिले जबकि दूसरे दिन गुरुवार को 61 में से 16 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। प्रधान डाकघर में कामकाज ठप होने की वजह से कर्मचारियों की तनख्वाह और पेंशन का न बन पाना भी उनकी नाराजगी वजह है।

प्रभारी प्रवर अधीक्षक डाक, एसएन दुबे का कहना है कि कर्मचारियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही जांच कराई गई है। निगेटिव मिले कर्मचारियों के सहारे सोमवार को प्रधान डाकघर में कामकाज शुरू कराया जाएगा। बचे हुए कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker