उत्तराखंड में कल बारिश और बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड में अगले कुछ दिन ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम है। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार से प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रदेश में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। वहीं 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ के ऊंच्च हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो सकती है। हालांकि यह बर्फबारी 3 हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में होगी। वहीं मंगलवार को मौसम साफ होने की संभावना है। 

मसूरी में पांच दिन बाद सुधरे हालात, धनोल्टी अभी भी बंद

बर्फबारी के पांच दिन बाद मसूरी में हालात सामान्य हो गए हैं। यहां तीन दिन से चटख धूप खिल रही है। जिससे सड़कों पर जमीं बर्फ पिघल गई है और रविवार को दून से आने वाली रोडवेज बसें मसूरी स्टैंड तक आने लगी हैं। इधर, धनोल्टी मार्ग अभी भी बंद है। 

मसूरी में रविवार को केम्पटी, लाल टिब्बा, कंपनी गार्डन के लिए वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। यहां बर्फ पर पाला पड़े होने से सड़कों पर वाहन नहीं चल पा रहे थे, जो पिछले पांच दिन से बंद थे। रविवार को मसूरी बाजार की बर्फ भी पूरी तरह पिघल गई है। मसूरी-धनोल्टी मार्ग पर बुरांशखंडा तक वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। तुरतरिया के पास बर्फ पर पाला जमा होने से वाहन बुरांशखंडा से आगे धनोल्टी की तरफ नहीं जा पा रहे हैं। मसूरी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विद्या भूषण नेगी के मुताबिक अभी बुरांशखंडा से आगे बर्फ जमा होने से रास्ता खतरनाक बना हुआ है, यहां बर्फ पर काफी पाला जमा है। इसलिए लोगों को बुरांशखंडा से आगे नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker