कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 :मेडल पर होगी टीम इंडिया की नजर , टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला 

दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को विमेंस टीम इंडिया की नजरें पहले मेडल पर होंगी। वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी। यहां भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया है। यदि टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो वह इन गेम्स के इतिहास में महिला क्रिकेट का पहला मेडल पक्का कर लेगी। इस सीजन से गेम्स में विमेंस क्रिकेट शामिल किया गया है। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया यह तय करने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा कि गोल्ड मेडल के लिए कौन-सी टीम आगे जाएगी। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर ग्रुप B में शीर्ष स्थान हासिल किया और टीम इंडिया ग्रुप ए में T-20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है।

तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे खेला जाना था, लेकिन अब इसके समय में बदलाव हो गया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल का समय भी बदल गया है। भारत ने टी20 क्रिकेट में केवल एक दिन-रात का खेल खेला है और वह बारबाडोस के खिलाफ चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला गया था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम के अंतिम चार में पहुंचने के साथ ही आयोजकों ने भारतीय दर्शकों के लिए एक बड़ा बदलाव किया है।

टीम इंडिया ने पिछले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था। इंग्लिश टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हराने में सफल रही थी। भारत शनिवार की भिड़ंत में मेजबान टीम से मुकाबला करना चाहेगा और कम से कम सिल्वर मेडल सुनिश्चित करना चाहेगा। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार शामिल किया गया है। जो भी टीम सेमीफाइनल हारेगी, वह रविवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेगी।

भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी। पहले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने अगले 2 मैच में पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है।

रेणुका अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स के 3 मैच में 9 विकेट ले चुकी हैं। रेणुका से सेमीफाइनल में पुराने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद रहेगी। दूसरी ओर बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज और हरमनप्रीत कौर शानदार फॉर्म में दिखाई पड़ी हैं। ऐसे में भारतीय टीम से इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker