संजय राउत ने दावा किया की उन्होंने एकनाथ शिंदे से एक घंटे तक फोन पर बातचीत की

दिल्लीः महाराष्ट्र की राजनीति इस वक्त देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है. क्योंकि कभी शिवसेना के वफादार सैनिक माने जाने वाले राज्य सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने बागी तेवर अपना लिया है. करीब 40 विधायकों के साथ वह पहले महाराष्ट्र से गुजरात गए और अभी असम चले गए हैं. वहीं इन सब घटनाक्रम के बीच शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पार्टी में चल रहे गतिरोध को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि कोई कहीं नहीं जाएगा, सब शिवसेना में ही रहेंगे. पत्रकारों से बातचीत के दौरान संजय राउत ने कहा कि  उन्होंने एकनाथ शिंदे से एक घंटे तक फोन पर बातचीत की है.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे बहुत पुराने पार्टी सदस्य हैं, वे हमारे दोस्त हैं, हमने दशकों तक साथ काम किया है. न तो उनके लिए आसान है और न ही हमारे लिए एक-दूसरे को छोड़ना. मैंने आज सुबह उनसे एक घंटे तक बातचीत की और पार्टी प्रमुख को इस बारे में सूचित कर दिया गया. इसके अलावा संजय राउत ने कहा कि जो विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं, उनसे बातचीत चल रही है, सब शिवसेना में रहेंगे. हमारी पार्टी एक लड़ाकू है, हम लगातार संघर्ष करेंगे, कम से कम हम सत्ता खो देंगे लेकिन हम लड़ते रहेंगे.

वहीं पार्टी में चल रहे गतिरोध को थामने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे अपने ‘वर्षा’ आवास पर शिवसेना के सभी विधायकों, सांसदों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में अगली राजनीतिक रणनीति समेत कुछ अहम फैसलों पर चर्चा हो सकती है. शिवसेना के सभी विधायकों और सांसदों को इसमें शामिल होने के लिए कहा गया है. बता दें कि शिवसेना के मुखपत्र सामना में एकनाथ शिंदे सहित अन्य बागी विधायकों को बेईमान कहा गया है. साथ ही भारतीय जनता पार्टी पर शिवसेना में फूट कराने का आरोप लगाया गया है. इसके अलावा शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में भाजपा को ईस्ट इंडिया कंपनी बताया है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker