JNU प्रोफेसर से लूटपाट करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

दिल्लीः जेएनयू यानी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर से लूटपाट व मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पश्चिमी जिला के नारायणा थाना की पुलिस टीम ने जेएनयू प्रोफेसर से आधी रात लूटपाट करने के सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए दो हाई प्रोफाइल लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान रजत पाल सिंह उर्फ सोनू और आशीष शौकीन उर्फ मोनू के रूप में हुई है. इनके पास ऑडी और रेंज रोवर कार भी है.

डीसीपी वेस्ट घनश्याम बंसल ने बताया कि 17-18 जून की देर रात इन दोनों आरोपियों ने जेएनयू के प्रोफेसर के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जब वह बुराड़ी स्थित ससुराल में पत्नी और बेटी को छोड़कर वापस जेएनयू कैंपस जा रहे थे, तभी देर रात 12:30 बजे के आसपास नारायणा फ्लाई ओवर पर बाईं तरफ से उनकी गाड़ी को टक्कर मारी गई. हालांकि, उस वक्त उन्होंने अपनी गाड़ी नहीं रोकी.

पुलिस ने बताया कि आगे रेड लाइट पर जैसे ही उनकी गाड़ी रुकी, कुछ युवक वहां पहुंच गए और जबरदस्ती उनकी गाड़ी की चाबी छीनकर उन्हें किडनैप कर लिया. ये आरोपी गाड़ी को ग्रेटर कैलाश की तरफ ले गए. वहां एक अनजान जगह पर ले जाकर प्रोफेसर की पिटाई करके उनका क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड ले लिया. आरोपी ने प्रोफेसर से 28500 रुपए निकलवाए और डेबिट कार्ड से 5000 रुपए के तेल भी भरवाए. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाया और पंप के पास ही प्रोफेसर को छोड़कर उनकी गाड़ी लेकर फरार हो गए.

एसएचओ एसएन राजौरा की देखरेख में चौकी इंचार्ज सचिन की टीम ने कार की टेक्निकल सर्विलांस पर जांच की. फिर मामले का खुलासा किया तो पता चला कि जिस कार से वारदात हुई, वह यूपी के एक लोकल सिंगर रजत पाल सिंह के नाम पर है, जिसके पास ऑडी कार भी है. जब पुलिस ने उसे ट्रैक किया तो उसके साथी आशीष शौकीन को पकड़ा गया, जो लग्जरी कार का सेल-परचेज का काम करता है. आरोपी आशीष रेंज रोवर कार का मालिक भी है. पुलिस ने दोनों कार को बरामद कर लिया, साथ ही 20 हजार रुपए भी लूट के रकम को बरामद कर लिया. आगे की छानबीन की जा रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker