पांच कारोबारियों ने पटना के डॉक्टर से की 18.84 करोड़ की ठगी

पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित चित्रगुप्त नगर निवासी डॉ. अरविंद कुमार से प्रॉपर्टी  देने के नाम पर 18.84 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है।

पीड़ित ने ठगी का आरोप मुंबई के पांच कारोबारियों पर लगाया है। उनके बयान पर लोखंडवाला के मनोज सेनानी, उनकी पत्नी अंजली सेनानी, अंधेरी वेस्ट के सुमित चावला, उनकी पत्नी शबाना चावला और बांद्रा के दिलीप मेहता के खिलाफ पत्रकारनगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

दरअसल, पीड़ित का आरोप है कि मुंबई आने-जाने के दौरान मनोज सेनानी और अंजली सेनानी से उनकी जान पहचान हुई थी।

वर्ष 2016 में दोनों किसी काम से पटना आए और मुझसे मिले। यहां पर उनसे मुंबई में बड़ा  प्रॉपर्टी देने की डील तय हुई। अरविंद ने पुलिस को बताया कि मनोज सेनानी और उनकी पत्नी ने ही शेष तीन लोगों से उनको मिलवाया।

कई किश्तों में इन पांचों लोगों ने उनसे 2019 अब तक 16.50 करोड़ रुपये ले लिये। उनका कहना है कि इन लोगों ने 18.84 करोड़ की ठगी की है।

मुंबई के कारोबारियों और अरविंद के बीच इस डील को लेकर एग्रीमेंट भी हुआ। एग्रीमेंट कागज अरविंद पुलिस को दे चुके हैं। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि इस मसले पर मुंबई के इन कारोबारियों के बीच तीन बार एग्रीमेंट बना।

हालांकि ये अपनी बातों पर खरा नहीं उतरे। अबतक न तो प्रॉपटी दिया और न ही पैसे लौटाए। मजबूर होकर आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करानी पड़ी। पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने बताया कि आवेदन के आधार पर जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker