हिमाचल सरकार ने पंचायतों के पुनर्गठन तथा नई पंचायतें बनाने को प्रदान की अनुमति, पढ़े पूरी खबर

कोरोना के कारण देश के कई कार्यों में रुकावट पैदा हो गई है. वही इस बीच हिमाचल सरकार ने पंचायतों के पुनर्गठन तथा नई पंचायतें बनाने को अनुमति प्रदान कर दी है. इसके साथ-साथ मंडी, सोलन तथा बीबीएन को नगर निगम बनाने की तैयारी कर ली है. सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होटल पीटरहॉफ में हुई, कैबिनेट की बैठक में इस पर मंथन किया गया. मंडी, सोलन तथा बीबीएन को नगर निगम बनाने पर सभी उपायुक्तों की तरफ से इसको लेकर गवर्मेंट को प्रस्ताव आए थे.

वही इस पर सरकार ने सैद्धांतिक रूप से अपना पक्ष रखा है कि ऐसा किया जा सकता है, यदि निश्चित शर्तें पूर्ण हों. मंत्रीमंडल ने शाहपुर को नगर पंचायत बनाने की मंजूरी दे दी. इसके लिए 7 पद सृजित होंगे. वहीं नगर पंचायत सरकाघाट को नगर परिषद बनाने का फैसला लिया गया है. मंत्रीमंडल ने अंब, आनी तथा निरमंड को नगर पंचायतें बनाने के फैसले के लिए भी अर्बन डेवलपमेंट डिपार्टमेंट को अधिकृत किया है कि वही बताए कि ये निर्देश पूर्ण करते हैं या नहीं.

वही दूसरी तरफ राज्य में कोरोना महामारी मंगलवार को एक और मौत हो गई. मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में जिले के संधोल की संक्रमित महिला (70) ने दम तोड़ दिया. यहां लगातार तीन दिन में यह तीसरी और प्रदेश में अब तक की 16वीं मौत है. मौत की पुष्टि करते हुए नेरचौक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि बुजुर्ग को बीपी और मधुमेह की शिकायत भी थी. वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker