पांच माह पूर्व बनी नाली ध्वस्त बारिश का पानी घरों में घुसा

भरुआ सुमेरपुर। कस्बे के वार्ड संख्या 16 में पांच माह पूर्व बनी नाली ध्वस्त हो जाने से बारिश का पानी घरों में घुस रहा है. इससे यहां के निवासी परेशान है. वार्ड संख्या 16 विवेकानंद नगर के निवासी ओम प्रकाश गुप्ता, हरिकिशोर, पवन सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, विमलेश गुप्ता आदि ने बताया कि जनवरी माह में नगर पंचायत ने नाली के साथ इंटरलॉकिंग का कार्य कराया था.

घटिया निर्माण होने के कारण पहली बरसात में ही नालियां जगह-जगह से टूट गई है. नालियां टूट जाने से बारिश का गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है. साथ ही खाली पड़े प्लाटों में जाकर एकत्र हो रहा है.

इससे संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा है. इसी तरह यहां के निवासी भूतपूर्व सैनिक बदलू प्रसाद यादव ने बताया कि शिवानी पैलेस के पीछे बनी नालियां ध्वस्त होने से जल निकासी ढप है. बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है.

नगर पंचायत के कर्मी शिकायत के बाद जल निकासी का प्रबंध नहीं कर रहे हैं. नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी रवि यादव ने बताया कि वह जांच टीम भेजकर मौका मुआयना कराएंगे.

अगर नालियां ध्वस्त हो गई है तो उनकी मरम्मत कराकर जल निकासी का उचित प्रबंध कराया जाएगा. साथ ही घटिया निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी ताकि निकट भविष्य में कोई ठेकेदार घटिया निर्माण न करा सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker