अपर पुलिस अधीक्षक पर की जाए कारवाई : प्रेस क्लब

पत्रकारों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर किया प्रदर्शन
मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ललितपुर। इण्टर मीडिएट के छात्र अंकतालिका में अंक प्रदर्शित नहीं होने की वजह से अपनी मांग को लेकर राजकीय इण्टर कॉलेजमे धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की सूचना पर पहुंचे पत्रकारों से कवरेज को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक गिरिजेश कुमार द्वारा किये गए अभद्र व्यवहार से असंतुष्ट प्रेस क्लब के पत्रकारों पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्रेस क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय जैन कल्लू ने जिलाधिकारी अन्नावि दिनेश कुमार को बताया कि छात्रों के द्वारा अपनी जायज मांग को लेकर धरना दिया जा रहा था लेकिन पुलिस ने छात्रों पर बर्बरता दिखाते हुए लाठीचार्ज किया साथ कवरेज करने गए पत्रकारों से भी अपर पुलिस अधीक्षक गरिजेश कुमार द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया जिसे पत्रकार बर्दास्त नहीं करेंगे उन्होंने जिलाधिकारी से छात्रों के भविष्य के साथ खिलबाड़ करने वाले जिम्मीदरों के विरुद्ध करवाही करते हुए छात्रों की अंकतालिका में अंक प्रदर्शित करने व अपर पुलिस अधीक्षक के खिलाफ भी करवाई करने की मांग की।

इसी दौरान जनपद से बाहर होने की वजह से प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबले सप्पू ने वीडियो कॉल के माध्यम से पत्रकारों और जिलाधिकारी से बात करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक के रवैये की निंदा करते हुए उन पर कारवाई की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मामलों की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है।

कमेटी को तीन दिन में  जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया गया है।जिलाधिकारी ने कहा कि रिपोर्ट आने पर जो दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कारवाई की जाएगी।

ज्ञापन सौंपने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय जैन कल्लू ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि तीन दिन बाद अगर अपर पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कोई उचित कारवाई नहीं कि गई तो प्रेस क्लब व्यापक स्तर पर आंदोलन करेगा।

तत्पश्चात उत्तर प्रदेश शासन के राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी में प्रेस क्लब आकर पत्रकारों की पीड़ा से अवगत होते हुए आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री तक यह मामला पहुंचाने का प्रयास करेंगे इसके बाद पत्रकारों ने सदर विधायक रामरतन कुशवाहा को घंटाघर पर स्थित एक कार्यक्रम में पहुंचकर ज्ञापन दिया और उचित कार्रवाई की मांग की सदर विधायक व मंत्री ने भरोसा दिलाया कि योगी और मोदी सरकार का कहना है कि किसी पत्रकार के खिलाफ किसी प्रकार की अभद्रता की गई तो सख्त कारवाई की जाएगी।

अंत में प्रेस क्लब के महामंत्री अंतिम जैन अंतू ने सभी पत्रकारों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर संरक्षक सुरेंद्र नारयण शर्मा, संतोष शर्मा, मंजीत सलूजा, डा.संजीव बजाज, पूर्व महामंत्री मो.नसीम, सत्येंद्र सिंह सिसोदिया, रवि चुनगी, अनूप नागल, विश्वनाथ पटेल, अनूप मोदी, अंनत कुमार सर्राफ, अनूप  कुमार ताम्रकार, प्रमोद आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker