गोसाईगंज में तीन साथियों के साथ चालक ने ही लूटा था मालिक का रुपया

लुटेरा, साथी समेत गिरफ्तार
लखनऊ। गोसाईगंज पुलिस ने मुनीम व चालक को बंधक बनाकर 34.50 लाख लूटकांड का शनिवार को खुलासा किया। कंपनी के चालक ने ही अपने तीन साथियों की मदद से लूट की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस चालक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर अन्य दो साथियों की तलाश कर रही है। एडीसीपी पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को जानकीपुरम सेक्टर एक स्थित रिपन कंसल लिमिटेड के मुनीम भोला ने गोसाइगंज थाने पर बंधक बनाकर 34.50 लाख की लूट की सूचना दी थी।

उसके आधार पर थाना, क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम को घटना के खुलासे के लिए लगाया गया था। जांच पड़ताल में सामने आया कि घटना में चालक कमलेश शामिल है। जो पीड़ित के साथ मौजूद था।

चालक कमलेश से संदेह के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर सामने आया कि उसने पैसों के लालच में लूट की घटना को अंजाम दिलावाया था। पुलिस टीम चालक कमलेश और उसके साथ शमशाद नसीम को गिरफ्तार कर अन्य दो साथियों की तलाश कर रही है।

आरोपियों के पास से लूट की रकम से 16 लाख 90 हजार रूपया बरामद हुआ है।पुलिस पूछताछ में चालक कमलेश ने बताया कि दो अगस्त को कंपनी का मुनीम भोला सिंह चालक कमलेश के साथ तगादा के लिए सुल्तानपुर व अमेठी गए थे। दोनों वसूली का 34.50 लाख रुपये लेकर वापस आ रहे थे।

चालक कमलेश ने हैदरगढ़ में गाडी रोककर पान मसाला खरीदने के बहाने रोक ली। इसीबीच वहां पहले से मौजूद उसके तीन साथी कार में जबरदस्ती सवार हो गए। जिन्होंने किसी को शक न हो इसके चलते मुनीम भोला के साथ कमलेश के भी हाथ-पैर बांधकर रुपये से भरा बैंग लेकर भाग गए थे।

गिरफ्तारी लोगों में कमलेश पाल निवासी राधे श्याम का पुरवा, जानकीपुरम (मूल निवास सीतापुर रतनापुर माफी थाना रामपुर कला)। शमशाद सीतापुर महुआ ताल थाना ताल गांव। पुलिस के मुताबिक शमशाद एक हत्या के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। उसके खिलाफ हत्या के दो मुकदमा सीतापुर के बिसवां थाने में 2001 में दर्ज हुए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker