संजू सैमसन का डेब्यू तय

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई (रविवार) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजदगी में शिखर धवन की अगुवाई में टीम इस दौरे का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। सूर्याकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में खुद को साबित करने का सुनहरा मौका होगा।

देखना दिलचस्प होगा कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान धवन किन युवा खिलाड़ियों को पहले मैच में मौका देते हैं। स्पिन गेंदबाजों के मददगार माने जानी वाली श्रीलंका की पिचों पर धवन तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

टीम इंडिया श्रीलंका के इस दौरे पर कप्तान शिखर धवन के अलावा तीन प्रमुख ओपनिंग बल्लेबाजों के साथ आई है। पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ में से कौन धवन के साथ इनिंग की शुरुआत करेगा यह देखना दिलचस्प होगा।

हालांकि, सबसे ज्यादा चांस पृथ्वी शॉ के नजर आ रहे है। शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए भी गब्बर के साथ ओपन कर चुके हैं और दोनों के बीच में अच्छा तालमेल भी है। ऐसे में पडिक्कल और गायकवाड़ को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है।

सूर्याकुमार यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है और उम्मीद के मुताबिक नंबर तीन पर बैटिंग करते दिखाई देंगे। वहीं, वनडे सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन डेब्यू कर सकते हैं।

केरल के इस बल्लेबाज के पास खासा अनुभव मौजूद है और कम से कम वनडे में उनको ईशान किशन के ऊपर तरजीह दी जाएगी। संजू नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं, नंबर पांच पर मनीष पांडे के खेलने के पूरे आसार हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker