वैक्सीनेशन का शतप्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करे: डीएम

उरई/जालौन,संवाददाता। कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कोविड 19 की रोकथाम के संबंध में बैठक हुई। इसमें उन्होंने निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष वैक्सीनेशन कार्य में धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को शतप्रतिशत लक्ष्यपूर्ति के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानों के साथ ब्लॉक स्तर पर बैठक आयोजित कर लोगों को जागरूक करें। वहीं बैठक में खंड विकास अधिकारी डकोर के वैक्सीनेशन का कार्य अच्छा पाए जाने पर सराहना की।

उन्होंने सभी बीडीओ लेखपाल, आंगनबाड़ी, आशा एवं प्रधान के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीनेशन कंट्रोल रूम बनाए जाए। जो पल-पल की खबर से अवगत कराते रहे। जिससे यह मालूम हो सके कि किन केंद्रों में वैक्सीनेशन की प्रगति क्या चल रही हैं।

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी से वैक्सीनेशन की प्रगति के संबंध में प्रतिदिन जानकारी लेते रहे। ताकि कोई समस्या न हो।

उन्होंने निर्देशित किया कि कम से कम 350 का लक्ष्य अवश्य पूर्ण किया जाए। जहां वैक्सीनेशन कम है वहां की टीमें जन जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक करें। बैठक में सीडीओ डा. अभय कुमार श्रीवास्तव, एडीएम पूनम निगम, सीएमओ डॉ ऊषा सिंह आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker