पत्नी की हत्या कर दो साल से फरार 25000 का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

, बाँदा। पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत आज थाना फतेहगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दो साल पहले पत्नी की हत्या कर फरार हुए 25000 रुपये के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं दूसरी ओर एक जिला बदर अपराधी भी गिरफ्तार किया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि थाना  फतेहगंज क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जबरापुर निवासी धर्मपाल यादव द्वारा अपनी पत्नी की हत्या कर खेत के गड्ढे में दबा दिया था और मौके से फरार हो गया था।  22 दिन बाद कंकाल के रूप में शव मिला था।  जिसके संबंध में थाना फतेहगंज में  मृतका के पति धर्मपाल यादव निवासी जबरापुर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

विवेचना के बाद अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। कुर्की की कार्यवाही भी की गई साथ ही न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने पर धारा 174 ए के तहत अभियुक्त के विरुद्ध एक और मुकदमा पंजीकृत किया गया था। विवेचनात्मक कार्यवाही में लगातार सूचना तंत्र को सक्रिय करते हुए गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे इसी बीच अभियुक्त पर पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा 25000 रुपये का इनाम घोषित किया गया।

आज थानाध्यक्ष फतेहगंज नंदराम प्रजापति को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि वर्ष 2019 से फरार चल रहे इनामी अभियुक्त धर्मपाल उर्फ धर्मापुत्र छोटा निवासी जबरापुर थाना फतेहगंज चित्रकूट जनपद की तरफ से आ रहा है सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष द्वारा मय हमराही फोर्स एवं सक्रिय डायल 112 के साथ मौके पर पहुंचकर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

उधर जिला बदर अपराधी रितिक मिश्रा पुत्र सुरेश मिश्रा निवासी तिंदवारी के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह जिला बदर अपराधी है इसके बाद भी वह अपने कस्बे में आता जाता रहता है। यह जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक तिन्दवारी प्रदीप यादव द्वारा सूचना तंत्र को सक्रिय कर अभियुक्त की गिरफ्तारी की कार्य योजना तैयार की गई और आज सूचना मिलने पर जिला बदर अपराधी रितिक मिश्रा को गिरफ्तार किया गया। इस अपराधी पर  कई संगीन अपराध दर्ज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker