सत्ता पक्ष की हनक में फीकी पड़ी प्रशासन की खनन

खप्टिहा बालू खदान 100/3 के अवैध पुल में नही हो रही कार्रवाई

सीबीआई याचिकाकर्ता के विरोध प्रदर्सन का भी नही हुआ असर
खप्टिहा बालू खदान 100/3 में बीजेपी नेता के बेटे का हाँथ- सूत्र

17 जून, बाँदा। जनपद बाँदा की खप्टिहा बालू खदान 100/3 में मनमानी का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। कई शिकायतों और विरोध प्रदर्सन के बाद भी नदी में बना अवैध पुल जस का तस है और उस पुल में बालू भरे ट्रक धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि खप्टिहा बालू खदान 100/3 में एक भाजपा के दिग्गज नेता के बेटे का हाँथ है। जिसके चलते उसके द्वारा सत्ता की हनक दिखा कर प्रशासन को डराने का भी कार्य किया जा रहा है यही कारण है कि राम राज में बना यह अवैध पुल कोई छू भी नही पा रहा है।

आपको बता दे 16 जून 2021 को सीबीआई याचिका कर्ता और प्रयागराज हाई कोर्ट के अधिवक्ता विजय द्विवेदी का आना हुआ जंहा उनके साथ कई पर्यावरण के प्रेमी मौजूद रहे । सभी ने अपने हांथो में तिरंगा झंडा ले रखा था और वंही माफियाओं ने केन नदी की जलधारा में अवैध पुल बना रखा है। जिसमे सभी ने झंडा लेकर पग यात्रा निकाली।

आपको बता दे कि पैलानी एसडीएम की सरपरस्ती में बालू माफिया जमकर मनमानी कर रहे हैं और केन नदी को छिन्न- भिन्न कर रहे हैं। जंहा प्रतिबंधित पोक लैंड मशीनों से नदी का सीना छलनी किया जा रहा है वंही नदी की जल धारा को अवरोध कर अवैध पुल बना रखे हैं जिसकी खबरें लगातार मीडिया द्वारा दिखाई जा रहीं थी यंहा तक एक स्थानीय महिला ने एसडीएम पैलानी को शिकायत पत्र भी दिया था पर एसडीएम साहब ने कुछ नही किया वंही इसके पहले भी बालू खदान 100/1 ने नदी का तटबंध तोड़कर रास्ता बना दिया। पर एसडीएम साहब उस दौरान भी मौन रंहे ।

इन्ही जिम्मेदारों को जगाने के लिये सीबीआई याचिकाकर्ता ने तिरंगा झंडा लेकर अवैध पुल में पग यात्रा निकाली। एडवोकेट विजय द्विवेदी ने बताया कि उनके द्वारा अवैध खनन के खिलाफ काफी समय पहले से लड़ाई लड़ी जा रही है ।

उन्होने ही अवैध खनन पर सीबीआई जांच कराई है जो आज भी चल रही है और वह पर्यावरण बचाने के लिए यह लड़ाई आर पार तक लड़ेंगे साथ ही जिन जिम्मेदारों को इन बालू खदानों में प्रतिबंधित पोकलैंड मसीने और नदी को औरुद्ध कर बनाया अवैध पुल नजर नही आ रहा उन्हें इन सबूतो के साथ हाईकोर्ट में तलब किया जाएगा और अवैध खनन कर रही सीबीआई को भी इन भ्रस्ट अधिकारियों का नाम देने का काम करेंगे। ताकि देश की संप्रभुता जिंदा रंहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker