सुमेरपुर : थोक सब्जी मंडी की जगह बदली

पुरानी गल्ला मंडी के बजाय पशु बाजार मैदान में लगेगी थोक सब्जी मंडी

सुमेरपुर। कस्बे के पुराने गल्ला मंडी प्रांगण में लगने वाली थोक सब्जी मंडी में जगह का अभाव होने के कारण इसको प्रशासन ने पशु बाजार प्रांगण में लगवाने का निर्णय किया है। शुक्रवार से थोक सब्जी व्यापारी पशु बाजार मैदान में कारोबार करेंगे। सुमेरपुर कस्बे में थोक सब्जी मंडी का कारोबार अरसे से पुरानी गल्ला मंडी प्रांगण में चल रहा था। यहां पर जगह का घोर अभाव है।

कोरोना वायरस के कारण यहां पर सामाजिक दूरी बनाए रखने का पालन नहीं हो पा रहा था। अतः प्रशासन ने बुधवार को देर शाम व्यापारियों के साथ बैठक करके थोक मंडी पुरानी गल्ला मंडी के बजाय पशु बाजार प्रांगण में लगवाने का निर्णय किया है। जिसमें सभी ने सहमत जताई। व्यापारियों की सहमति के बाद बैठक में हिस्सा ले रहे एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया, सीओ सदर अनुराग सिंह, मंडी सचिव रामसेवक वर्मा, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी रवि कुमार यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष आनंदी प्रसाद पालीवाल के साथ पशु प्रांगण का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर उन्होंने पशु बाजार मालिक अमर सिंह से सब्जी की थोक मंडी लगाने की विधिवत सहमति ली।  इसके बाद थोक मंडी पशु बाजार प्रांगण में लगवाने के निर्देश मंडी सचिव व अधिशासी अधिकारी को दिये।

नगर पंचायत ने पशु बाजार प्रांगण में साफ सफाई का सघन अभियान चलाकर पशु बाजार मैदान को साफ सुथरा बनाया। मंडी सचिव रामसेवक वर्मा ने बताया कि शुक्रवार से थोक सब्जी मंडी का पूरा कारोबार पशु बाजार मैदान में होगा। यहां पर पर्याप्त मैदान के साथ पानी बिजली छाया के बेहतर इंतजाम है। सुलभ शौचालय की सुविधा भी मुहैया है।

संतोष चक्रवर्ती। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker