सीएम का कड़ा रुख : अवैध सवारी बैठाने वाले वाहन होंगे जब्त

लॉक डाउन की समीक्षा बैठक में सीएम ने दिए निर्देश

  • केवल ड्राइवर और क्लीनर ही गाड़ी में रहेंगे

  • क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दिया रखा जाए

  • 88% खाद्यान्न वितरण किया जा चुका है

  • दूसरे चरण में नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था 1 मई से

लखनऊ। मुख्यमंत्री ने आज team11 की बैठक बैठक की जिसमें उन्होंने पुनः बहुत ही विस्तृत रूप से लॉक डाउन के अनुपालन की समीक्षा की प्रत्येक जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के लिए निर्देश दिया है। फील्ड में तैनात सभी अधिकारी नियमित पेट्रोलिंग करें यह सुनिश्चित करें कि आवश्यक सप्लाई चैन से जुड़ी गाड़ियों को चेक किया जाए। अनधिकृत रूप से ट्रकों में लोगों को बैठाने पर ट्रक जब्त कर लिया जाएगा ऐसे सभी वाहनों को जब्त किया जाएगा चाहे छोटा या बड़ा हो। केवल ड्राइवर और क्लीनर ही गाड़ी में रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान दिया रखा जाए।  टॉयलेट की व्यवस्था व अलग-अलग सोने की व्यवस्था करें।  ऐसे सभी जगहों पर सीएमओ डीएम एसपी खुद जाकर मौका मुआयना करें। 20 से अधिक लोग कोरोनावायरस के जिस जनपद में हैं वहां सीनियर अधिकारी एक हफ्ता रुक कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।  जिन जनपदों के मंडल स्तर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नहीं है तो आईजी स्तर का एक अधिकारी उन जनपदों में भेजा जाएगा।

अब तक 3 करोड़ 56 लाख राशन कार्ड के सापेक्ष 3 करोड़ 14 लाख राशन कार्डों पर खाद्यान्न वितरण किया जा चुका है। 88% खाद्यान्न वितरण किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि 1 मई से नए राशन कार्डों के लोगों को भी खाद्यान्न वितरण कराया जाए, साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को 20 किलो गेहूं 15 किलो चावल कुल मिलाकर 35 किलो प्रति कार्ड खाद्यान्न का ध्यान दिया जाएगा।  दूसरे चरण में नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था 1 मई से की गई है।
राज्य ब्यूरो। 

 

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker