बारिश से किसानों में खुशी, सूखे का सता रहा था डर, फसलें मांग रही थी पानी

उरई/जालौन,संवाददाता। सूखे बुंदेलखंड में मानसूनी बारिश ने राहत पहुंचाई है। जालौन में सोमवार शाम को हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया। पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को सोमवार की रात को राहत मिली।

बारिश किसानों की खरीफ की फसल में भी फायदा लेकर आई है, जिसके लिए किसान उम्मीद कर रहे थे। पिछले कई दिनों से जालौन का मौसम उमस भरा था। मगर 15 अगस्त की शाम से ही यहां के मौसम में अचानक परिवर्तन आ गया। पहले तेज और ठंडी हवा चली शुरू हुई, देर रात तक मूसलाधार बारिश ने दस्तक दे दी, इस बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

इस बार बुंदेलखंड में सूखे के हालात बनते जा रहे थे, क्योंकि जुलाई माह में अनुमान से बहुत कम बारिश हुई। आधा अगस्त बीतने के बावजूद भी यहां बारिश सही नहीं हो रही थी। जिससे उन किसानों को काफी नुकसान हो रहा था, जिन्होंने खरीफ की फसल बोई हुई थी।

मगर 15 अगस्त के बाद से ही मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। दोपहर के वक्त पहले बादलों ने आसमान में डेरा जमाया फिर ठंडी हवाओं ने दस्तक दी।

जिसके बाद देर रात से बारिश शुरू हो गई जो मंगलवार को भी जारी रही। जालौन के उरई, कोंच, कालपी जालौन, माधौगढ़ तहसील क्षेत्रों में अच्छी बारिश देखने को मिली, अब किसानों को अपनी खरीफ की फसल की पैदावार की उम्मीद जगी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker