भारतीय किसान यूनियन (आ.रा) ने की बैठक

बांदा,संवाददाता। अतर्रा तहसील में आज भारतीय किसान यूनियन (आ.रा) की मासिक बैठक किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में सम्पन्न हुई। बैठक में सवसम्मति से पांच सूत्रीय किसानों की समस्याओं को लेकर एक शिकायत पत्र बनाकर उपजिलाधिकारी अतर्रा को दे।

किसानों की समस्याओं का निराकरण की मांग की गई। जिलाध्यक्ष ने शिकायत पत्र के माध्यम से तहसील क्षेत्र में अन्ना मवेशियों को गौशाला में संरक्षित करने, ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती पर रोक लगाने के साथ लेखपालों के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब किसानों से वरासत के नाम पर अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की गई।

भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार चैरिहा ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार अपनी योजनाओं में से प्राथमिकता देते हुए अन्ना गोवंश को संरक्षित कर भरण पोषण के लिए करोड़ों रुपए दे रही है। वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी आदेशों का धड़ल्ले से मजाक उड़ा रहे हैं।

अप्रैल 2022 से अन्ना, जानवरों को आवारा छोड़ दिया है। किसानों की गर्मी की फसल बर्बाद होने के बाद धान की फसल भी बर्बाद होने को है। आवारा अन्ना मवेशियों के सड़कों पर जमावड़ा होने से सड़कों पर वाहनों से टकराकर आए दिन वाहन चालक दुर्घटना का शिकार बनते हैं।

किसानों की सुनें तो अपने घर का सुख चैन त्याग कर खेत खलिहान में दिन-रात रहने को मजबूर हैं, जिस पर जहरीले कीड़े काटते हैं। किसानों की असमय मृत्यु होती हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालाओं में मवेशी नदारत है। सरकारी कर्मचारियों की गौ शाला के सरकारी धन में मौज बनी हुई है। उन्होंने उपजिलाधिकारी अतर्रा से आवारा गौवंशों को गौशालाओं में संरक्षित करने की मांग की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker